News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

मेटा लॉन्च करेगा हाई-फैशन क्लोदिंग स्टोर

Share Us

326
मेटा लॉन्च करेगा हाई-फैशन क्लोदिंग स्टोर
08 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

मेटा के चीफ एग्जिक्यूटिव Chief Executive of Meta मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg ने जानकारी देते हुए बताया कि मेटा प्लेटफॉर्म एक हाई-फैशन क्लोदिंग स्टोर लॉन्च High-Fashion Clothing Store Launch करेगा। मार्क ने कहा कि वह एक डिजिटल क्लोदिंग स्टोर शुरू कर रहे हैं, जहां यूजर्स अपने अवतार के लिए डिजाइनर पोशाक Designer Dress खरीद सकते हैं। जुकरबर्ग ने एक इंस्टाग्राम लाइव Instagram Live में बोलते हुए कहा कि स्टोर लॉन्च में भाग लेने वाले शुरुआती फैशन ब्रांड बालेनियागा, प्रादा और थॉम ब्राउन Balenciaga, Prada and Thom Browne होंगे, लेकिन मेटा का लक्ष्य स्टोर को एक ओपन मार्केट बनाना है।

आपको बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में मेटा, अल्फाबेट यूनिट गूगल, ट्विटर और माइक्रोसॉफ्ट Alphabet Unit Google, Twitter and Microsoft ने अपडेटेड EU कोड ऑफ प्रैक्टिस के तहत गलत विज्ञापन प्रचार के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर सहमति जताई थी। इसके साथ ही यूरोपियन यूनियन ने भी पिछले हफ्ते नकली, फेक अकाउंट और राजनीतिक विज्ञापन Fake Accounts and Political Ads से निपटने के लिए अपनी  सहमती जताई थी।

गौरतलब है कि यूरोपियन यूनियन European Union ने टिकटॉक और अमेजन TikTok and Amazon के लाइव स्ट्रीमिंग ई-स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ट्विच को अपने वादों का पालन करने के लिए छह महीने का समय दिया है और इस संबध में उन्हें 2023 की शुरुआत में एक रिपोर्ट पेश करनी होगी। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें जुर्माना भरने के लिए तैयार रहना होगा।