News In Brief World News
News In Brief World News

मेटा ने नए इंजीनियर्स को हायर करने का लक्ष्य 30 फीसदी किया कम 

Share Us

303
मेटा ने नए इंजीनियर्स को हायर करने का लक्ष्य 30 फीसदी किया कम 
03 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

फेसबुक Facebook की मालिकाना कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स Meta Platforms इस साल 30 प्रतिशत कम इंजीनियर भर्ती Engineer Recruitment करेगी। इस जानकारी के साथ कंपनी के मुखिया मार्क जकरबर्ग Mark Zuckerberg ने अपने कर्मचारियों को चेताया कि कारोबारी गिरावट Business Decline के लिए तैयार रहें। यह गिरावट हाल के समय की सबसे बड़ी गिरावट हो सकती है। आपको बता दें कि मेटा साल 2022 में अमेरिका America में 10 हजार इंजीनियर भर्ती करने जा रही थी, अब यह संख्या 6 से 7 हजार के बीच रह सकती है।

इन भर्तियों पर मई से ही रोक लगा दी गई थी। यही नहीं कर्मचारियों को जकरबर्ग ने बताया कि कंपनी खाली रह गए कई पदों को अब नहीं भरेगी। साथ ही परफॉर्मेंस मैनेजमेंट Performance Management सुधारेगी, ऐसे स्टाफ को बाहर करेगी जो कंपनी के लक्ष्यों को आक्रामकता से पाने में उपयोगी नहीं है। गौरतलब है कि मेटा कंपनी इस साल विज्ञापनों की बिक्री और यूजर्स की संख्या Sales of Ads and Number of Users में वृद्धि को धीमा होते देख रही है। बीती तिमाही में पहली बार फेसबुक के सक्रिय यूजर्स घटे हैं।

इस बारे में जुकरबर्ग ने कर्मचारियों से कहा कि मैं यहां बैठकर यह वादा नहीं कर सकता कि जैसे-जैसे चीजें बदलती हैं, हमें नौकरी में कटौती Job Reduction पर दोबारा विचार नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारी उम्मीद यह नहीं है कि हमें ऐसा करना होगा। इसके बजाय, मूल रूप से हम जो कर रहे हैं वह यह है कि हम विकास को उस स्तर तक ले जा रहे हैं जो हमें लगता है कि इसे समय के साथ मैनेज किया जा सकता है।