News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Meta ने Instagram के लिए लॉन्च किया Reels APIs

Share Us

440
Meta ने Instagram के लिए लॉन्च किया Reels APIs
29 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

मेटा Meta ने एक ऐलान करते हुए कहा कि डेवलपर्स Developers के लिए इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म Instagram Platform पर रील एपीआई Reel API पेश किया जा रहा है। टेक क्रंच की रिपोर्ट TechCrunch Report से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी का कहना है कि वह अपने डेवलपर कम्युनिटी से ये सुनने के बाद कि रील सर्वोच्च प्राथमिकता है, नए रील APIs पेश कर रही है। आपको बता दें कि मेटा कंटेंट पब्लिशिंग, इनसाइट्स, कमेंट मॉडरेशन, हैशटैग सर्च, बिजनेस डिस्कवरी, मेंशन Content Publishing, Insights, Comment Moderation, Hashtag Search, Business Discovery, Mentions और बहुत कुछ के लिए रील के सपोर्ट को और विस्तारित  कर रहा है।

इस नए फीचर से डेवलपर्स API का इस्तेमाल करके रील को शेड्यूल करने और रीलों के लिए सोशल इंटरेक्शन मेट्रिक्स प्राप्त करने में सक्षम होंगे। एपीआई डेवलपर्स को कमेंट का जवाब देने, कमेंट को हटाने, कमेंट को छिपाने/खोलने और रील पर कमेंट को डिसेबल/एनेबल करने की सुविधा भी देगा। इसके साथ ही डेवलपर्स पब्लिक रील को सर्च करने में सक्षम होंगे जिन्हें विशिष्ट हैशटैग Specific Hashtags के साथ टैग किया गया है।

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ जब फेसबुक Facebook की स्थापना 18 साल पहले हुई थी, तब मार्क जकरबर्ग Mark Zuckerberg ने कहा था कि कंपनी ने लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मीडिया प्रकारों में कई बदलावों का अनुभव किया है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘28 जून, 2022 से, हम इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर कई एंडपॉइंट्स के लिए रील्स को पेश करना शुरू करेंगे। हम हमेशा अपने कंटेंट पब्लिकेशन एक्सपीरिएंस Content Publishing Experience को बेहतर बनाना चाहते है।