मेटा ने विंडोज के लिए नया व्हाट्सएप ऐप लॉन्च किया

Share Us

386
मेटा ने विंडोज के लिए नया व्हाट्सएप ऐप लॉन्च किया
24 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

मेटा Meta ने विंडोज Windows के लिए एक नया व्हाट्सएप ऐप Whatsapp App पेश किया है, जो तेजी से लोड होता है, और ऐप के मोबाइल संस्करण Mobile Version के समान इंटरफ़ेस पेश करता है।

उपयोगकर्ता अब अधिकतम आठ लोगों के साथ समूह वीडियो कॉल Group Video Call और अधिकतम 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल होस्ट Audio Call Hose कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि वह समय के साथ इन सीमाओं को बढ़ाती रहेगी ताकि यूजर्स दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के साथ हमेशा जुड़े रह सकें।

व्हाट्सएप Whatsapp पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग End-to-End Encrypted Messaging अनुभव प्रदान करने वाला सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है, जो मोबाइल फोन Mobile Phone, कंप्यूटर Computer, टैबलेट Tablet और अन्य के बीच क्रॉस-प्लेटफॉर्म संचार Cross-Platform Communication की अनुमति देता है। कि आपके व्यक्तिगत संदेश Personal Message, मीडिया और कॉल Media and Calls हमेशा समाप्त होते हैं। आपके सभी उपकरणों में टू-एंड एन्क्रिप्ट किया गया है, मेटा ने कहा।

इसके अलावा तकनीकी दिग्गज ने भी सुधार किए हैं, जिसमें तेज़ डिवाइस लिंकिंग और डिवाइसों में बेहतर सिंकिंग Syncing साथ ही लिंक प्रीव्यू Link Prev और स्टिकर Stickers जैसी नई सुविधाएँ शामिल हैं।

मेटा ने यह भी कहा कि कंपनी व्हाट्सएप का एक नया मैक डेस्कटॉप वर्जन New Mac Desktop Version पेश करेगी जो अभी बीटा में है।

इस सप्ताह की शुरुआत में मेटा ने व्हाट्सएप पर समूहों के लिए दो नए अपडेट New Updates की भी घोषणा की व्यवस्थापकों के लिए नए नियंत्रण और आम तौर पर समूहों को आसानी से देखें।

नई सुविधाएँ जो आने वाले हफ्तों में वैश्विक स्तर पर शुरू होंगी और व्हाट्सएप द्वारा कम्युनिटी लॉन्च Community Launch करने के कुछ ही महीनों बाद आती हैं, एक ऐसी सुविधा जो बड़े अधिक संरचित चर्चा समूहों की पेशकश करती है।

TWN In-Focus