Meta: गेमिंग एक्सपर्ट संध्या देवनाथन को मेटा ने बनाया भारत का प्रमुख

Share Us

592
Meta: गेमिंग एक्सपर्ट संध्या देवनाथन को मेटा ने बनाया भारत का प्रमुख
18 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

Meta: फेसबुक Facebook की मालिकाना हक रखने वाली कंपनी मेटा Meta ने संध्या देवनाथन sandhya devanathan को भारत के लिए नया हेड और वाइस प्रेसिडेंट new head and vice president नियुक्त किया है। संध्या अब अजीत मोहन ajit mohan की जगह पद ग्राहण करेंगी। संध्या देवनाथन 1 जनवरी 2023 से अपना कार्यभार संभालेंगी और Dan Neary को रिपोर्ट करेंगी, जो कि APAC के लिए मेटा के वाइस प्रेसिडेंट हैं। गौर करने वाली बात ये है कि अजीत मोहन ने इसी महीने की शुरुआत में इस्तीफा दिया है।

संध्या को गेमिंग का एक्सपर्ट gaming expert माना जाता है और वे महिलाओं को गेमिंग इंडस्ट्री gaming industry में आने के लिए प्रेरित करती हैं। रिपोर्ट के अनुसार अजीत मोहन स्नैपचैट Snapchat से जुड़ने जा रहे हैं। अजीत मोहन ने जनवरी 2019 में फेसबुक इंडिया facebook india में प्रबंध निदेशक managing director के रूप में काम संभाला था। 

देवनाथन 2016 से फेसबुक के साथ जुड़ी हैं और उन्होंने कंपनी के कारोबार को सिंगापुर और वियतनाम singapore and vietnam में बढ़ाने में अहम जिम्मेदारी निभाई है। वहीं 2020 में संध्या देवनाथन ने APAC क्षेत्र के लिए गेमिंग का नेतृत्व किया। वह मेटा में Women@APAC की कार्यकारी प्रायोजक हैं। देवनाथन प्ले फॉरवर्ड के लिए ग्लोबल लीड भी हैं, जो गेमिंग मार्केट में कुछ अलग करने के लिए मेटा का एक बड़ा प्रोजेक्ट है।

जानकारी के लिए बता दें कि मेटा ने हाल ही में 11,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालकर छटनी layoffs की है। छंटनी की जानकारी देते हुए मेटा के सीईओ और फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने कहा था कि यह मेटा के इतिहास में किए गए बदलावों में यह सबसे कठिन बदलाव है।

उन्होंने इस कदम के लिए कर्मचारियों से माफी भी मांगी। जकरबर्ग ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि कमाई में गिरावट और प्रौद्योगिकी उद्योग technology industry में जारी संकट के चलते यह फैसला करना पड़ा।