News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Meta ने Facebook के लिए डाटा प्राइवेसी के नियम बदले

Share Us

305
Meta ने Facebook के लिए डाटा प्राइवेसी के नियम बदले
16 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

फेसबुक Facebook की मूल कंपनी मेटा Meta ने अपने डाटा प्राइवेसी नियमों data privacy में बदलाव किया है। कंपनी ने बताया कि उसका मकसद अपने यूजर्स को ज्‍यादा स्‍वतंत्र और सेफ freedom and safe फील कराना है। इस बारे में मेटा ने बताया कि नए डाटा प्राइवेसी नियमों में कई बड़े बदलाव किए गए हैं, जबकि कुछ नियमों में बिलकुल फेरबदल नहीं किया गया है। कंपनी ने यह कदम उस पर निजी डाटा में सेंधमारी के लगातार लगने वाले आरोपों से खुद को दूर रखने के लिए उठाया है।

मेटा ने कहा है कि हम यूजर्स की निजता के मामले में ज्‍यादा भरोसेमंद महसूस कराना चाहते हैं। इसीलिए मेटा ने प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है और अब आपकी जानकारियों का कैसे इस्‍तेमाल कर रहे हैं, इसकी ज्‍यादा जानकारी यूज़र्स को दी जायेगी। मेटा ने कहा, हमने अपनी पॉलिसी को ज्‍यादा स्‍पष्‍ट और आसान बनाया है, ताकि यूजर्स को जल्‍द समझ आ सके। साथ ही यूजर्स की इच्‍छा और अनुभवों को जानने के लिए एक लिंक भी दिया जाएगा।

मेटा किस तरह की जानकारियों को एकत्र कर रही है, इस बारे में ज्‍यादा डिटेल अपने यूजर्स को उपलब्‍ध कराएगी। साथ ही मेटा अपने उन सभी पार्टनर्स के बारे में भी ज्‍यादा जानकारियां अब यूजर्स को देगी जिनके साथ सूचनाओं को बांटती है अथवा जिनसे सूचनाएं एकत्र करती है। इसके अलावा यूजर्स को यह भी बताएगी कि क्‍यों उनकी जानकारी को किसी उत्‍पाद अथवा कंपनी के साथ शेयर किया जा रहा है और हम उसे कैसे शेयर कर रहे हैं।