मैसेंजर जल्द ही एआई-जेनरेटेड स्टिकर्स की पेशकश करेगा

Share Us

445
मैसेंजर जल्द ही एआई-जेनरेटेड स्टिकर्स की पेशकश करेगा
09 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

हाल ही में एक घोषणा में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg ने कंपनी के भीतर एक विशेष "शीर्ष-स्तरीय" उत्पाद टीम की स्थापना का खुलासा किया। इस टीम का प्राथमिक फोकस जेनेरेटिव एआई Primary Focus Generative AI में प्रगति को आगे बढ़ाने पर होगा, जो अनुसंधान और विकास के लिए मेटा के मजबूत समर्पण को प्रदर्शित करेगा।

मैसेंजर Messenger की मूल कंपनी मेटा लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में एआई-जेनरेट AI-Generated किए गए स्टिकर को शामिल करने वाली एक नई सुविधा का परीक्षण शुरू करने के लिए तैयार है। शुक्रवार को द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार मेटा में एआई के उपाध्यक्ष अहमद अल-दहले Ahmed Al-Dahle Vice President of AI ने कंपनी की व्यापक बैठक के दौरान घोषणा की कि मेटा अपने इमेज जेनरेशन मॉडल Image Generation Model का लाभ उठाएगा ताकि उपयोगकर्ता टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर स्टिकर बनाने में सक्षम हो सकें। इसके सार्वजनिक रिलीज से पहले मेटा ने अपने कर्मचारियों के साथ शुरू करते हुए इस सुविधा का आंतरिक परीक्षण करने की योजना बनाई है।

अल-डाहले ने कहा एआई-जेनरेट किए गए स्टिकर के साथ हमारे उपयोगकर्ताओं के पास आत्म-अभिव्यक्ति, सांस्कृतिक प्रतिनिधित्व और यहां तक कि प्रवृत्ति प्रासंगिकता के लिए असीम रूप से अधिक विकल्प हो सकते हैं।

बेशक स्टिकर हिमशैल के टिप हैं।

बैठक के दौरान अहमद अल-दहले ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि मेटा सक्रिय रूप से एआई मॉडल विकसित कर रहा है, जिसमें किसी भी वांछित छवि को मौलिक रूप से बदलने की क्षमता है। इसमें अन्य संभावनाओं के साथ-साथ किसी चित्र के पक्षानुपात को संशोधित करने या उसे पेंटिंग में बदलने जैसी क्षमताएं शामिल हैं।

इस साल फरवरी में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के भीतर एक समर्पित "शीर्ष-स्तरीय" उत्पाद टीम के गठन के संबंध में एक घोषणा की। इस टीम का प्राथमिक उद्देश्य अनुसंधान और विकास Primary Objective Research and Development के इस क्षेत्र में मेटा की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए जनरेटिव एआई की उन्नति पर ध्यान केंद्रित करना है।

जुकरबर्ग ने विस्तार से बताया कि निकट भविष्य में मेटा का प्राथमिक जोर रचनात्मक और अभिव्यंजक उपकरणों के निर्माण पर होगा।

इसके अलावा ज़करबर्ग ने "एआई व्यक्तित्व" विकसित करने की मेटा की दीर्घकालिक दृष्टि को रेखांकित किया जो विभिन्न क्षमताओं में उपयोगकर्ताओं की सहायता करेगा। यह समय की विस्तारित अवधि में उपयोगकर्ताओं को समर्थन और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए एआई तकनीक द्वारा संचालित आभासी संस्थाओं को बनाने के कंपनी के इरादे को इंगित करता है।

TWN Special