News In Brief Auto
News In Brief Auto

दमदार 7-सीटर जीप की एसयूवी मेरिडियन लांच

Share Us

408
दमदार 7-सीटर जीप की एसयूवी मेरिडियन लांच
20 May 2022
6 min read

News Synopsis

गुरुवार को आधिकारिक तौर पर दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी जीप इंडिया Jeep India ने देश में अपनी बहुप्रतीक्षित थ्री-रो एसयूवी Much-Awaited Three-Row SUV मेरिडियन Meridian को लांच किया है। Jeep Meridian SUV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत मैनुअल ट्रांसमिशन Manual Transmission के साथ बेस वैरिएंट Base Variant के लिए 29.90 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी की ओर से ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन Automatic Transmission वाले टॉप-ऑफ-द-लाइन वैरिएंट Top-of-the-Line Variants की एक्स-शोरूम कीमत 36.95 लाख रुपए तय की गई है।

जीप इंडिया के अनुसार, इस प्रतिस्पर्धी कीमत Competitive Price पर यह एसयूवी अपने प्रतिद्वंद्वियों Rivals को कड़ी टक्कर देगी। अगर बात की जाए लुक की तो Jeep Meridian एसयूवी का लुक Jeep Compass एसयूवी से मिलता जुलता है। इसमें कार निर्माता की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज Signature Design Language देखने को मिलती है। साथ ही इसमें Jeep Compass और Grand Cherokee एसयूवी के कई असर देखने को मिलते हैं।

लेकिन कंपनी का कहना है कि इनके मुकाबले में मेरिडियन काफी मॉडर्न और शानदार एसयूवी है। भारत में जीप मेरिडियन को एमजी ग्लोस्टर MG Gloster, स्कोडा कोडिएक और टोयोटा फॉर्च्यूनर Skoda Kodiaq and Toyota Fortuner जैसी एसयूवी को टक्कर देने के लिए उतारा है।