News In Brief Auto
News In Brief Auto

1 हजार किमी से ज्यादा रेंज देगी Mercedes-Benz EQG इलेक्ट्रिक कार!

Share Us

303
1 हजार किमी से ज्यादा रेंज देगी Mercedes-Benz EQG इलेक्ट्रिक कार!
01 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Automobile Company Mercedes अपनी अपकमिंग EQG इलेक्ट्रिक SUV सीरीज Upcoming EQG Electric SUV Series में कथित तौर पर ऐसी जबरदस्त बैटरी टेक्नोलॉजी Battery Technology इस्तेमाल करने वाली है, जिसकी बदौलत उसकी EV सिंगल चार्ज Single Charge में 1,000 km से भी ज्यादा की दूरी तय कर सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया गया है कि Mercedes-Benz अपने आगामी G-wagon इलेक्ट्रिक वर्जन में उस बैटरी पैक और टेक्नोलॉजी को शामिल करने पर विचार कर रही है, जो कंपनी की Vision EQXX कॉन्सेप्ट में शामिल थी। खबर के अनुसार, Mercedes-Benz EQG इलेक्ट्रिक SUV कार 1,000 km से ज्यादा की रेंज से लैस हो सकती है, क्योंकि कंपनी इस कार में अपनी Vision EQXX इलेक्ट्रिक सेडान में मौजूद बैटरी टेक्नोलॉजी देगी।

इस साल की शुरुआत में Mercedes-Benz ने इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट Electric Vehicle Market में सनसनी फैला दी थी, क्योंकि इसकी EQXX ने एक रोड ट्रिप में सिंगल चार्ज में 1,202 km की रेंज हासिल की थी। इससे पहले भी यह कार सिंगल चार्ज में 1,008 km दौड़ने का रिकॉर्ड बना चुकी थी। इस कार में मर्सिडीज ने एक खास बैटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जो अब EQG लाइनअप में शामिल की जाएगी। जी-वैगन के इलेक्ट्रिक वर्जन EQG में कथित तौर पर मर्सिडीज-बेंज Mercedes-Benz की नई सिलिकॉन कंटेंट बैटरी टेक्नोलॉजी Silicon Content Battery Technology होगी।

कंपनी की माने तो, इस बैटरी में एक सिलिकॉन एनोड होता है, जो सेल cells में अन्य रासायनिक परिवर्तनों Chemical Transformations के साथ संयुक्त होने पर एनर्जी डेंसिटी में 20-40 प्रतिशत की बढ़ोतरी में योगदान देता है। EQXX प्रोटोटाइप ने संशोधित एनोड टेक्नोलॉजी Modified Anode Technology और 495kg के वजन के साथ 100kWh बैटरी पैक का उपयोग किया था।