News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mercedes ने भारत में बिक्री का बनाया नया रिकॉर्ड 

Share Us

432
Mercedes ने भारत में बिक्री का बनाया नया रिकॉर्ड 
14 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

लग्जरी कारों की श्रेणी में भारत की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया Mercedes-Benz India ने भारतीय बाजार Indian Market में अपनी पकड़ को मजबूत करते हुए कारों की तेज गति से बिकवाली की है। कंपनी ने 2022 के शुरुआती छह माह में 56 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 7573 यूनिट्स लग्जरी कारों को बेचा है, जिससे कंपनी ने भारत में अपने अब तक के उच्चतम दो तिमाही (Q2) का परिणाम दर्ज किया है।

आपको बता दें कि वैश्विक आपूर्ति Global Supply पक्ष की चुनौतियों का सामना करने के बाद भी 2022 के पहली दो तिमाही (Q2) के लिए मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने रिकॉर्ड बिकवाली की है। इन चुनौतियों के कारण, कारों के परिचालन लागत के साथ-साथ ग्राहकों के लिए प्रतीक्षा में लगने वाले समय में भी वृद्धि हुई है। इन समस्याओं के बाद भी, मर्सिडीज-बेंज ने Q2 की समाप्ति, सबसे अधिक 6 हजार से ज्यादा यूनिट्स के ऑर्डर बैंक के साथ की है। यह कारों के उत्पादन Cars Production में वृद्धि करने और उनके प्रोडक्ट्स के लिए वर्तमान वेटिंग लिस्ट Current Waiting List को कम करने के लिए प्रयासरत है।

इस बारे में मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ Managing Director and CEO, Mercedes-Benz India मार्टिन श्वेन्क Martin Schwenk ने सेल्स फिगर पर बात करते हुए कहा कि हमारा अब तक की सबसे बेहतरीन दूसरी तिमाही, पॉजिटिव कस्टमर रिस्पॉन्स, सभी क्षेत्रों में एक युवा उत्पाद पोर्टफोलियो और रिटेल ऑफ द फ्यूचर Youth Product Portfolio and Retail of the Future के सफल रोल-आउट का परिणाम है और हम इसे आगे भी जारी रखना चाहेंगे।