News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mercedes EQS 580: आज लॉन्च होगी मेड इन इंडिया मर्सिडीज इलेक्ट्रिक ईक्यूएस 580, जानें रेंज

Share Us

1138
Mercedes EQS 580: आज लॉन्च होगी मेड इन इंडिया मर्सिडीज इलेक्ट्रिक ईक्यूएस 580, जानें रेंज
30 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

जर्मनी बड़ी लग्जरी कार Luxury Car मेकर कंपनी मर्सिडीज बेंज Mercedes Benz भारत में अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार Electric Sedan Car ईक्यूएस 580 फोर मैटिक EQS 580 FourMatic को आज लॉन्च कर देगी। इस इलेक्ट्रिक कार की पहली खासियत यह है कि इसे पूरी तरह से भारत में ही बनाया गया है और इसकी दूसरी खासियत इसकी रेंज होगी। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस लग्जरी सेडान कार Luxury Sedan Car में 107.8 kWh क्षमता का बैटरी पैक देगी जिससे इस कार को 750 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। ज्यादा रेंज के साथ ही इस कार में काफी ताकतवर मोटर Mighty Motor भी दी गई है।

इलेक्ट्रिक सेडान कार में कंपनी की ओर से फोर मैटिक के साथ जो मोटर दी जाएगी उससे 516 बीएचपी और 856 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट होगा। कंपनी की ये इलेक्ट्रिक सेडान मेड इन इंडिया Made in India है। इस कार को कंपनी ने महाराष्ट्र के पुणे के पास चाकन के प्लांट में बनाया है। कंपनी की ओर से इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.80 करोड़ रुपए के आस-पास हो सकती है।

मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार Electric Car होने के कारण कंपनी को इसकी कीमत कम रखने में भी मदद मिलेगी। अभी तक कंपनी विदेश से कार इंपोर्ट करती थी जिस पर काफी ज्यादा टैक्स लगता और कार की कीमत में काफी ज्यादा बढ़ोतरी होती थी।