News In Brief Auto
News In Brief Auto

मर्सिडीज-बेंज 1 फरवरी को भारत मोबिलिटी एक्सपो में कॉन्सेप्ट EQG का प्रदर्शन करेगी

Share Us

174
मर्सिडीज-बेंज 1 फरवरी को भारत मोबिलिटी एक्सपो में कॉन्सेप्ट EQG का प्रदर्शन करेगी
29 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

मर्सिडीज-बेंज Mercedes-Benz ने 1 से 3 फरवरी तक नई दिल्ली में 'भारत मोबिलिटी शो 2024' में कॉन्सेप्ट और प्रोडक्शन एसयूवी की एक श्रृंखला का प्रदर्शन करेगी। और लाइनअप में कॉन्सेप्ट ईक्यूजी शामिल है, जो प्रतिष्ठित जी वैगन का एक पूर्ण-इलेक्ट्रिक संस्करण है, जो भारत में इलेक्ट्रिक गतिशीलता पर ब्रांड के फोकस पर जोर देता है। मर्सिडीज-बेंज ने 2024 में तीन नए बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण करने की योजना बनाई है।

कॉन्सेप्ट ईक्यूजी जी-क्लास के कालातीत डिजाइन को भविष्य के तत्वों के साथ जोड़ता है, जो ब्रांड के इलेक्ट्रिक भविष्य की झलक पेश करता है। एसयूवी की प्रसिद्ध ऑफ-रोड क्षमताओं को इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव के साथ बढ़ाया गया है, जो कठिन इलाकों में रोमांच का वादा करता है। कॉन्सेप्ट ईक्यूजी मर्सिडीज-बेंज की प्रतिष्ठित विलासिता और टिकाऊ ऑटोमोटिव भविष्य के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

भारत मोबिलिटी शो में शोकेस के बारे में मर्सिडीज का क्या कहना है:

भारत की सबसे वांछनीय लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने आज नई दिल्ली में आगामी 'भारत मोबिलिटी शो 2024' में अपनी भागीदारी की घोषणा की। मर्सिडीज-बेंज अवधारणा और उत्पादन एसयूवी सहित एक रोमांचक उत्पाद श्रृंखला का प्रदर्शन करेगी, जो 'प्रतिष्ठित विलासिता की इच्छा' पैदा करने के ब्रांड के उद्देश्य को रेखांकित करेगी, और 2024 में भारतीय बाजार के लिए अपने उत्पाद को आक्रामक बनाए रखेगी। उत्पाद लाइनअप में मर्सिडीज-बेंज की दुर्जेय एसयूवी शामिल होगी पोर्टफोलियो में कॉन्सेप्ट EQG, GLA और AMG GLE 53 कूप शामिल हैं। मर्सिडीज-बेंज का उत्पाद प्रदर्शन 1 से 3 फरवरी 2024 तक नई दिल्ली के भारत मंडपम में हॉल नंबर H1 01 में होगा।

मर्सिडीज-बेंज के पास 2024 के लिए तीन नए बीईवी की योजना के साथ भारतीय बाजार के लिए एक आक्रामक बीईवी रोडमैप है। भारत मंडपम में मर्सिडीज-बेंज का स्टार आकर्षण, कॉन्सेप्ट ईक्यूजी, भारतीय बाजार के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर बढ़ते फोकस को उजागर करता है। जी वैगन एक कालातीत और प्रतिष्ठित ऑफ-रोड किंवदंती है जो दशकों से चली आ रही है, विलासिता और मजबूत क्षमता के प्रतीक के रूप में अपनी स्थिति बनाए हुए है, अब एक इलेक्ट्रिक अवतार में है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया तीन दिवसीय मोबिलिटी शो के दौरान जीएलए और एएमजी जीएलई 53 एसयूवी जैसे प्रमुख उत्पादों का भी प्रदर्शन करेगी।

कॉन्सेप्ट ईक्यूजी: कालातीत और प्रतिष्ठित ऑफ-रोडर जी वैगन को इसके ऑल-इलेक्ट्रिक अवतार ईक्यूजी में प्रदर्शित किया जाएगा। 2021 में म्यूनिख मोटर शो में एक अवधारणा के रूप में अनावरण किया गया, EQG अपने प्रतिष्ठित डिजाइन और भविष्य के तत्वों के साथ उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जो 40 से अधिक वर्षों से अपने आप में सच्ची है, अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य में कदम रखेगी।

कॉन्सेप्ट ईक्यूजी मर्सिडीज-बेंज की उपयोगितावादी ऑफ-रोड आइकन के ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल संस्करण के निकट-उत्पादन अध्ययन की प्रस्तुति है। कॉन्सेप्ट ईक्यूजी मर्सिडीज-बेंज दुनिया के भविष्य के तत्वों के साथ अपनी प्रतिष्ठित उत्पत्ति और समझौता न करने वाली ऑफ-रोड क्षमताओं को जोड़ती है। यह कॉन्सेप्ट कार चयनित डिजाइन तत्वों के साथ जी-क्लास के अचूक आकर्षक लुक को जोड़ती है, जो विपरीत हाइलाइट्स के रूप में मर्सिडीज के सभी-इलेक्ट्रिक मॉडलों की विशेषता है।

"जी" के 4x4 गुण जिन्होंने हमेशा उच्चतम मानक स्थापित किए हैं, और न केवल विद्युत गतिशीलता के युग में अपना रास्ता खोज लेंगे, बल्कि कुछ क्षेत्रों में इसे और विकसित किया जाएगा। इस प्रकार कॉन्सेप्ट ईक्यूजी एक आशाजनक पूर्वावलोकन प्रस्तुत करता है, कि बैटरी-इलेक्ट्रिक ड्राइव वाली मर्सिडीज-बेंज जी-क्लास क्या करने में सक्षम होगी। किसी भी अन्य जगह की तुलना में कठिन इलाके में घर जैसा अनुभव अधिक होता है। इसके इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव की खींचने की शक्ति और गुरुत्वाकर्षण के निम्न केंद्र के लिए धन्यवाद, कॉन्सेप्ट ईक्यूजी भविष्य के रोमांच के लिए सर्वोत्तम रूप से तैयार है।

प्रसिद्ध जी-क्लास मॉडल की उत्पत्ति 1979 में हुई थी। चार दशकों से अधिक समय से "जी" ने मर्सिडीज-बेंज के लक्जरी ऑफ-रोड वाहन को मूर्त रूप दिया है। पूरी अवधि के दौरान मर्सिडीज-बेंज ऑफ-रोड लीजेंड की बाहरी उपस्थिति में केवल मामूली बदलाव आया है। यहां तक कि 2018 में व्यापक रीडिज़ाइन के हिस्से के रूप में जो मॉडल के इतिहास में सबसे बड़ी तकनीकी छलांग लेकर आया, मर्सिडीज-बेंज ने केवल सावधानी से अचूक हड़ताली डिज़ाइन को और विकसित किया।

अच्छे कारण के लिए: क्योंकि इसके एक बार पूरी तरह कार्यात्मक घटक लंबे समय से प्रतिष्ठित शैली तत्व बन गए हैं। इनमें शामिल हैं, उदाहरण के लिए विशिष्ट दरवाज़े का हैंडल और विशिष्ट समापन ध्वनि, मजबूत बाहरी सुरक्षा पट्टी, पीछे के दरवाज़े पर खुला अतिरिक्त पहिया और आकर्षक फ्रंट टर्न संकेतक।