News In Brief Auto
News In Brief Auto

मर्सिडीज-बेंज रेंज बूस्टिंग टेक्नोलॉजी के साथ फुली इलेक्ट्रिक ईक्यूजी लॉन्च करेगी

Share Us

463
मर्सिडीज-बेंज रेंज बूस्टिंग टेक्नोलॉजी के साथ फुली इलेक्ट्रिक ईक्यूजी लॉन्च करेगी
11 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

ईंधन की कीमतों में वृद्धि के बीच कई शीर्ष अग्रणी कार निर्माता या तो अपने वाहनों को इलेक्ट्रिक में बदल रहे हैं, या नए लॉन्च कर रहे हैं।

लग्जरी ब्रांड Mercedes-Benz भी इस सेगमेंट में नया बेंचमार्क सेट Sets New Benchmark in the Segment करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उसके लिए कंपनी काफी लंबे समय से अपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक जी-क्लास रेंज EQG Electric G-Class Range EQG पर भी काम कर रही है, और एक क्रांतिकारी फीचर सिलिकॉन Revolutionary Feature Silicon-आधारित एनोड पेश करने के लिए तैयार है, जो अपनी रेंज में 20 प्रतिशत अतिरिक्त बढ़ावा देने का दावा करता है।

एक बार इलेक्ट्रिक एसयूवी Electric SUV आने वाली तकनीक के साथ सड़क पर आ जाती है, तो फर्म सिला नैनोटेक्नोलोजी Firm Sila Nanotechnologies से कैलिफोर्निया स्थित टाइटन सिलिकॉन बैटरी सामग्री California-based Titan Silicon Battery Materials की पेशकश करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी, जो कई वर्षों से विकास के अधीन है, और अब अंत में व्यावसायिक रूप से उपलब्ध है।

सिला के अनुसार ईवी प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए टाइटन सिलिकॉन पहला बाजार Titan Silicon First Market-सिद्ध सुरक्षित और स्वच्छ पूर्ण ग्रेफाइट एनोड प्रतिस्थापन Proven Safe and Hygienic Complete Graphite Anode Replacement है, जिसे बड़े पैमाने पर इंजीनियर किया गया है। कंपनी का यह भी दावा है, कि इसके उपयोग से एक वाहन अपनी सीमा को लगभग 20 से 30 प्रतिशत के बीच बढ़ा सकेगा और वर्तमान ईवी बैटरी EV Battery प्रकार की तुलना में काफी तेज चार्जिंग Fast Charging प्रदान करेगा।

सिला का लक्ष्य 2027 से 2028 तक दस लाख से अधिक ईवी वाहनों में अपनी टाइटन सिलिकॉन सामग्री Titan Silicone Material को प्रदर्शित करना है, और मर्सिडीज ईक्यूजी Mercedes EQG में पहली सुविधा देने का फैसला किया है, जो 2024 में लॉन्च होने के लिए तैयार है।