News In Brief Auto
News In Brief Auto

मेघालय के CM की पहल, EV का करेंगे इस्तेमाल

Share Us

406
मेघालय के CM की पहल, EV का करेंगे इस्तेमाल
23 May 2022
7 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए मेघालय के मुख्यमंत्री Chief Minister of Meghalaya ने नई पहल की है। सीएम कोनराड संगमा Konrad Sangma दफ्तर जाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन का इस्तेमाल करेंगे। उन्होने प्रदेश की जनता के साथ-साथ विभागों के कर्मचारियों Departments of Employees से अपील करते हुए कहा है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तमाल को शुरू करें। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना है कि "हम पर्यावरण Environment की रक्षा करने और ग्लोबल वार्मिंग Global Warming और जलवायु परिवर्तन पर जीवाश्म ईंधन Fossil Fuels के प्रभाव को कम करने के लिए अपना हिस्सा करने में सक्षम हैं।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि सरकारी विभागों और राज्य के नागरिकों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग पर ज्यादा जोर दिया जाए।

उन्होंने शुक्रवार को कहा, "मुझे यकीन है कि इससे न सिर्फ कार्यालय Office के खर्च में कमी आएगी बल्कि यह भी सुनिश्चित होगा कि हम पर्यावरण की रक्षा के लिए अपनी भूमिका निभाएं।" अधिकारियों ने कहा कि सीएम सचिवालय ने हाल ही में मुख्यमंत्री के लिए एक इलेक्ट्रिक वाहन का ऑर्डर दिया था और शुक्रवार को इसकी डिलीवरी हुई है।