News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

इंडोनेशिया में Mastercard का क्रिप्टो फर्म Fasset से हुआ करार

Share Us

382
इंडोनेशिया में Mastercard का क्रिप्टो फर्म Fasset से हुआ करार
16 Jul 2022
min read

News Synopsis

फाइनेंशियल सर्विसेज Financial Services मुहैया कराने वाली बड़ी ग्लोबल कंपनी Global Company Mastercard ने इंडोनेशिया Indonesia में बिजनेस को विस्तार देने के लिए क्रिप्टो गेटवे प्रोवाइडर Crypto Gateway Provider, Fasset के साथ समझौता किया है। इस करार के तहत इंडोनेशिया में क्रिप्टो बिजनेस Crypto Business को बढ़ाने के लिए डिजिटल सॉल्यूशंस डिवेलप Digital Solutions Develop किए जाएंगे।

इंडोनेशिया में जनसंख्या का बड़ा हिस्सा फाइनेंशियल सिस्टम Financial Systems में शामिल नहीं है और इस पार्टनरशिप Partnership से फाइनेंशियल इनक्लूजन Financial Inclusion को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। Mastercard ने जानकारी देते हुए कहा है कि, "डिजिटल एसेट्स पर निर्भर लोगों की संख्या बढ़ रही है। इस वजह से सरकारी और प्राइवेट सेक्टर्स Government and Private Sectors में ऐसी फर्मों को मिलकर ऐसे सॉल्यूशंस बनाने की जरूरत है जिनसे फाइनेंशियल इनक्लूजन के लिए नए अवसर मिल सकें।" एशिया में क्रिप्टो सेगमेंट Crypto Segment तेजी से बढ़ रहा है।

पिछले कुछ वर्षों में भारत India, जापान Japan, वियतनाम Vietnam, चीन और सिंगापुर China and Singapore जैसे देशों में डिजिटल एसेट्स के बिजनेस में कई गुना बढ़ोतरी हुई है। प्रोफेशनल सर्विस कंपनी Professional Services Company Accenture की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एशिया में थाईलैंड और इंडोनेशिया Thailand and Indonesia के लोगों के पास सबसे अधिक डिजिटल एसेट्स Digital Assets हैं। हाल ही में Mastercard ने कार्ड पेमेंट्स से नॉन-फंजिबल टोकन Non-fungible tokens (NFT) खरीदने की सुविधा का दायरा बढ़ाया है।