News In Brief Auto
News In Brief Auto

 मारुति-टोयोटा साथ मिलकर ला रही है नई एसयूवी, जानें डिटेल्स

Share Us

321
 मारुति-टोयोटा साथ मिलकर ला रही है नई एसयूवी, जानें डिटेल्स
25 Jun 2022
min read

News Synopsis

ऑटोमोबाइल सेक्टर Automobile Sector की दिग्गज कंपनी मारूति सुजुकी Maruti Suzuki और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर Toyota Kirloskar Motor ने अपने प्लान का आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया है। दिग्गज कंपनियों ने बताया है कि वे एक एसयूवी मॉडल SUV Models पर साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यह वाहन अगस्त से टीकेएम के प्लांट TKM Plants में बनना शुरू हो जाएगा। जबकि दोनों ब्रांडों से एक मिड-साइज एसयूवी लांच किए जाने की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

अटलें ये हैं कि टोयोटा हाइरायडर Toyota Hyryder को आधिकारिक तौर पर 1 जुलाई को शोकेस किया जा सकता है। मारुति सुजुकी की नई एसयूवी का भी अगले महीने ग्लोबल डेब्यू हो जाएगा। एक प्रेस विज्ञप्ति में, टोयोटा-सुजुकी Toyota-Suzuki ने पुष्टि की है कि नई एसयूवी का उत्पादन अगस्त 2022 में कर्नाटक Karnataka के बिदादी में टोयोटा की उत्पादन सुविधा में शुरू किया जाएगा।

जबकि खास तौर पर इसका जिक्र नहीं किया गया है , लेकिन यह एसयूवी मिड-साइज सेगमेंट में उतारी जाएगी, जहां मौजूदा समय में हुंडई क्रेटा Hyundai Creta, किआ सेल्टोस Kia Seltos, टाटा हैरियर Tata Harrier और अन्य वाहनों का दबदबा पहले से ही है। एक आधिकारिक बयान में यह भी पुष्टि की गई है कि नया एसयूवी मॉडल सुजुकी द्वारा विकसित किया गया है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड Maruti Suzuki India Limited और टीकेएम (टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड) भारत में इस एसयूवी को क्रमशः सुजुकी और टोयोटा के नए मॉडल के तौर पर बेचेंगी।