News In Brief Auto
News In Brief Auto

Maruti Recall: मारुति की 9925 कारों में आई यह दिक्कत, कंपनी ने किया रिकॉल

Share Us

439
Maruti Recall: मारुति की 9925 कारों में आई यह दिक्कत, कंपनी ने किया रिकॉल
31 Oct 2022
min read

News Synopsis

Maruti Recall: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति Maruti ने एक बार फिर अपनी कारों को रिकॉल Cars Recall किया है। कंपनी की वेबसाइट Maruti Website पर इसकी जानकारी भी दे दी गई है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपनी कुल 9925 कारों को वापस बुलाया है। जिनमें आई खराबी को कंपनी ठीक करेगी। हम इस खबर में आपको रिकॉल की गई कारों की जानकारी दे रहे हैं। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार कुल 9925 कारों को रिकॉल किया गया है। इसी के साथ ये भी बताया गया है कि जिन कारों को रिकॉल किया गया है। उनमें वैगन आर Wagon R, सेलेरियो और इग्निस Celerio & Ignis शामिल हैं। मारुति की ओर से बताया गया है कि उनकी तीन हैचबैक कारों Hatchback Cars के रियर ब्रेक असेंबली पिन पार्ट Rear Brake Assembly Pin Part में खराबी आने का संदेह है।

इस पार्ट में खराबी के कारण कार को चलाने पर काफी आवाज होती है। वहीं इस खराबी के कारण लंबे समय में कार के ब्रेक्स के प्रदर्शन में कमी आ सकती है। इसी खामी के चलते कंपनी की ओर से कारों को वापस बुलाया गया है। कंपनी की सभी वैगन आर, सेलेरियो और इग्निस को रिकॉल नहीं किया है। जिन कारों को रिकॉल किया गया है उनकी जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर दी गई है। इसके मुताबिक सिर्फ तीन अगस्त 2002 से एक सितंबर 2022 के बीच बनी कारों को ही वापस बुलाया गया है। कंपनी की ओर से एक तरफ इन कारों को रिकॉल करने की जानकारी दी गई है।

साथ में कंपनी ने ये भी बताया है कि खराब पार्ट्स को ठीक करने के लिए कंपनी के सभी सर्विस सेंटर Service Centre पर पार्ट्स को उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से ग्राहकों के साथ संपर्क किया जा रहा है। जिन कारों में ये खामी मिलेगी उन्हें फ्री में कार को ठीक कर दिया जाएगा। इससे पहले भी कंपनी की ओर से कारों को रिकॉल किया जा चुका है। कंपनी की ओर से इससे पहले 5002 सुपर कैरी Super Carry, 166 डिजायर टूर एस Dzire Tour S, 19731 ईको, 181754 सियाज, अर्टिगा Ertiga, विटारा ब्रेजा Vitara Brezza, एस क्रॉस और एसएल6 S Cross and SL6 को रिकॉल किया जा चुका है।