News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Mark Zuckerberg ने दी कर्मचारियों को यह नसीहत 

Share Us

273
Mark Zuckerberg ने दी कर्मचारियों को यह नसीहत 
06 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

फेसबुक Facebook ने अपने एम्प्लॉई को चेतावनी देते हुए कहा है कि जो अपने टारगेट Target  को पूरा नहीं कर पा रहे है, वे अपने 'गंभीर समय' Critical Times के लिए तैयार रहें। फेसबुक के सीईओ Facebook CEO मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg ने यह भी कहा है कि कंपनी बाजार में मंदी Recession के कारण अपने हायरिंग इंजीनियरों Hiring Engineers की भर्ती 30 फीसदी तक कम करने की योजना बना रही है।

आपको बता दें कि जुकरबर्ग ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि मेटा अब 2022 में केवल में लगभग 6,000 से 7,000 नए इंजीनियरों को नियुक्त करेगी। जबकि इससे पहले कंपनी 10 हजार से ज्यादा इंजीनियर्स को नियुक्त करना चाहती थी । इस बारे में कंपनी के मुख्य उत्पाद अधिकारी क्रिस कॉक्स Chief Product Officer Chris Cox ने जुकरबर्ग के बयान की पुष्टि करते हुए कहा कि कर्मचारियों को कंपनी को अधिक प्राथमिकता देनी चाहिए और शानदार टीम बनकर काम करना चाहिए।

एक रिपोर्ट के अनुसार मेटा को इस साल उस वक्त झटका लगा था, जब फेसबुक पर डेली एक्टिव यूजर्स Daily Active Users पहली बार तिमाही में घटे थे। व्यापक आर्थिक दबावों Macroeconomic Pressures के साथ-साथ नए डेटा प्राइवेसी बदलावों ने भी कंपनी के मुख्य ऑनलाइन ऐड बिजनेस Online Ad Business को प्रभावित किया है। इसको लेकर रॉयटर्स Reuters ने एक जानकारी शेयर की थी, जिसके अनुसार कंपनी बाहरी आर्थिक दबाव से निपटने के लिए और उपाय करेगी।