इंडिगो एयरलाइंस की कई उड़ानों में देरी, DGCA ने मांगा स्पष्टीकरण

Share Us

331
इंडिगो एयरलाइंस की कई उड़ानों में देरी, DGCA ने मांगा स्पष्टीकरण
04 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश की दिग्गज विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस Indigo airlines की कई उड़ानों में देरी delay in flights की खबरें सामने आ रही हैं। अब इस मामले में डायरक्टरेट ऑफ सिविल एविएशन Directorate of civil aviation (डीजीसीए) ने मामले में संज्ञान लेते हुए सख्ती की है। डीजीसीए ने इस मामले को लेकर कहा है कि देश भर में इंडिगो की उड़ान में देरी के पीछे की वजह क्या है, इस बारे में एयरलाइन अपना जवाब दे। वहीं , बीते कई दिनों से देश भर में इंडिगो एयरलाइंस के विमान तय समय से देरी से उड़ान भर रहे हैं।

इसकी वजह चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता non-availability of crew members बताई जा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इंडिगो की घरेलू उड़ानों में से 55 फीसदी शनिवार को देरी से चलीं। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों ने बीमारी व अन्य वजहों illness and other reasons से अवकाश ले लिया। सूत्रों के अनुसार, चालक दल के संबंधित सदस्य बीमारी के नाम पर छुट्टी लेकर एअर इंडिया (एआई) के भर्ती अभियान में शामिल होने चले गए थे।

इस मामले के बारे में पूछे जाने पर डीजीसीए के प्रमुख DGCA chief अरुण कुमार Arun Kumar ने कहा कि हम इसे देख रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया Air India के भर्ती अभियान का दूसरा चरण शनिवार को आयोजित किया गया था और रोग-अवकाश लेने वाले इंडिगो के चालक दल के अधिकतर सदस्य इसके लिए गए थे।

भारत की सबसे बड़ी एअरलाइन इंडिगो वर्तमान में रोजाना लगभग 1,600 उड़ान- घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय domestic and international संचालित करती है।