News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ममता बनर्जी ने अडानी समूह को लीज पर दी जमीन

Share Us

376
ममता बनर्जी ने अडानी समूह को लीज पर दी जमीन
08 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Chief Minister of West Bengal ममता बनर्जी Mamata Banerjee की कैबिनेट बैठक Cabinet meeting में सिलिकॉन वैली Silicon Valley में अडानी एंटरप्राइजेज Adani Enterprises को 99 साल के लिए जमीन लीज Land Lease पर देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। यहां हाइपर स्केल डाटा सेंटर Hyper Scale Data Centre बनाया जाएगा। यह डाटा सेंटर कुल 51.75 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा।

राज्य के उद्योग मंत्री State Industries Minister पार्थ चटर्जी Partha Chatterjee ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह जानकारी दी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अडानी समूह के प्रमुख  Adani Group Head गौतम अडानी Gautam Adani ने कुछ दिनों पहले ही ममता बनर्जी से मुलाकात की थी।  जिसके बाद गौतम अडानी ने बंगाल  Bengal में 10 हजार करोड़ रुपए निवेश का ऐलान किया था। 

गौरतलब  है कि ममता बनर्जी ने एक से अधिक बार साफ कर दिया है कि सरकार का लक्ष्य राज्य में ज्यादा से ज्यादा उद्योग और निवेश को बढ़ावा देना है। इस बार कैबिनेट बैठक में अडानी समूह को लीज पर जमीन देना इसका महत्वपूर्ण संकेत माना जा रहा है। मंत्री पार्थ चटर्जी ने इस बारे में कहा कि सीएम के इस कदम से रोजगार के काफी अवसर पैदा होंगे और साथ ही में आर्थिक गतिविधियों  Economic Activities को भी बढ़ावा मिलेगा। 

आपको बता दें कि गौतम अडानी को सीएम ने ताजपुर बंदरगाह Tajpur Port में निवेश करने का प्रस्ताव दिया था।  इसके अलावा अप्रैल 2022 में कोलकाता में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट Global business summit में गौतम अडानी शामिल हुए थे। उन्होंने बंगाल में निवेश करने करने का वादा किया था। इस निवेश से कुल मिलाकर लगभग 600 लोगों को रोजगार मिलेगा।