MakeMyTrip ने यात्रा को अधिक समावेशी बनाने के लिए Microsoft जनरेटिव AI पेश किया

Share Us

736
MakeMyTrip ने यात्रा को अधिक समावेशी बनाने के लिए Microsoft जनरेटिव AI पेश किया
08 May 2023
6 min read

News Synopsis

अग्रणी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमाईट्रिप MakeMyTrip Leading Online Travel Company ने सोमवार को कहा कि उसने भारतीय भाषाओं में वॉयस-असिस्टेड बुकिंग शुरू Voice-Assisted Booking in Indian Languages Launched करके यात्रा योजना को अधिक समावेशी और सुलभ बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की है।

Microsoft Azure OpenAI Service और Azure Cognitive Services द्वारा संचालित नया इन-प्लेटफ़ॉर्म टेक स्टैक उपयोगकर्ता के साथ उनकी प्राथमिकताओं और क्यूरेट हॉलिडे पैकेज के आधार पर व्यक्तिगत यात्रा अनुशंसाएँ प्रदान करने के लिए बातचीत करेगा।

राजेश ने कहा हम ई-कॉमर्स यात्रा और प्रौद्योगिकी के चौराहे पर पेशकश करने में अग्रणी हैं, और एक ऐसी सुविधा पेश करने पर गर्व है, जो भाषा, साक्षरता, जटिल ऐप वातावरण को नेविगेट करने में असमर्थता, शारीरिक दुर्बलता आदि की बाधाओं को तोड़ती है।" मागो सह-संस्थापक और समूह सीईओ मेकमाईट्रिप।

उन्होंने कहा माइक्रोसॉफ्ट के साथ हमारे सहयोग के माध्यम से इस जनरेटिव एआई एकीकरण Generative AI Integration में देशी भारतीय भाषाओं में सरल दृश्य संकेत और वॉयस कमांड शामिल हैं, जो यात्रा बुकिंग के परिदृश्य को बदल देंगे।

वर्तमान में इस एकीकरण का बीटा संस्करण फ्लाइट और हॉलिडे ग्राहकों Beta Version Flight and Holiday customers के लिए अंग्रेजी और हिंदी में पेश किया गया है।

वॉयस-असिस्टेड बुकिंग फ्लो Voice-Assisted Booking Flow के अगले चरण में अन्य परिवहन प्रस्ताव शामिल होंगे। कंपनी ने कहा कि फीचर को प्लेटफॉर्म के लैंडिंग पेज में एम्बेड किया गया है, और इसे एक क्लिक से सक्रिय किया जा सकता है।

MakeMyTrip की नवीनतम पेशकश AI और मशीन लर्निंग की शक्ति का उपयोग यात्रा-संबंधी समाधानों को सर्वव्यापी बनाने के लिए करती है, चाहे उपयोग का मामला हो या परिदृश्य।

Microsoft के बड़े भाषा मॉडल और इंडिक भाषा के भाषण मॉडल MakeMyTrip की प्राकृतिक भाषा समझने की क्षमता और यात्रा डोमेन सामग्री Capacity and Travel Domain Content के साथ मिलकर उपयोगकर्ताओं को किसी भी भारतीय भाषा में मंच के साथ बातचीत करने के लिए आधार बनाते हैं।

नया अपडेट New Update उपयोगकर्ता अनुभव को उन्नत करेगा और हमारे प्लेटफ़ॉर्म को अधिक समावेशी, सुलभ और नेविगेट करने में आसान बना देगा। बीटा चरण हमें बड़े पैमाने पर उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट करने से पहले सभी उपयोग के मामलों को और बेहतर बनाने के लिए सीखने की पेशकश करेगा। जैसे MakeMyTrip के समूह मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी संजय मोहन Sanjay Mohan Group Chief Technology Officer MakeMyTrip ने कहा हम अपने ग्राहकों के एक सबसेट के साथ इस सुविधा का बहुत नियंत्रित रोल-आउट करेंगे।

Azure OpenAI सेवा की GPT तकनीक द्वारा संचालित सहज ज्ञान युक्त इंटरफ़ेस विशिष्ट उपयोगकर्ता आवश्यकताओं का विश्लेषण करेगा और हॉलिडे पैकेजों की सिफारिश करने, अनुकूलित करने और बुक करने के लिए हजारों विकल्पों के माध्यम से छानबीन करेगा, जो एक समय लेने वाली प्रक्रिया को एक त्वरित और परेशानी मुक्त अनुभव में बदल देगा।

यह अद्वितीय यात्री छापों को निकालते हुए होटल समीक्षाओं का सारांश भी देगा, जो समूह-विशिष्ट हैं, चाहे एक एकल यात्री, व्यवसाय यात्री, युगल, परिवार, आदि।

संगीता बावी कार्यकारी निदेशक डिजिटल नेटिव्स Sangeeta Bavi Executive Director Digital Natives ने कहा Microsoft Azure OpenAI सेवा सहित Microsoft की AI क्षमताओं के साथ MakeMyTrip की विशेषज्ञता को एक साथ लाकर, हमारा सहयोग पूरे भारत में यात्रियों के लिए यात्रा को अधिक समावेशी और सुलभ बनाने में मदद करेगा। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया।