News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

MakeMyTrip ने अमेरिका, ब्रिटेन सहित 150 से अधिक देशों तक पहुंच का विस्तार किया

Share Us

126
MakeMyTrip ने अमेरिका, ब्रिटेन सहित 150 से अधिक देशों तक पहुंच का विस्तार किया
09 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

ट्रेवल इंडस्ट्री में एक इनोवेटिव फोर्स मेकमाईट्रिप MakeMyTrip ने एक ग्राउंडब्रेकिंग घोषणा की है: यह अब दुनिया भर में उपलब्ध है। यह विकास मेकमाईट्रिप की यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो दो दशक पहले शुरू हुई थी। पहले भारत, अमेरिका और यूएई जैसे प्रमुख बाजारों में कार्यरत मेकमाईट्रिप ने 150 से अधिक देशों में अपनी पहुंच का विस्तार किया है, जिसमें यूके, यूएसए, जर्मनी, जापान, इटली, फ्रांस और अधिक जैसे कुछ सबसे अधिक मांग वाले यात्रा गंतव्य शामिल हैं।

मेकमाईट्रिप ने विभिन्न अनुपालनों का पालन करके अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया, जिसमें विशेष रूप से जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन और कैलिफोर्निया कंस्यूमर प्राइवेसी एक्ट शामिल हैं। नियामक अनुपालन के प्रति यह समर्पण सीमाओं के पार उपयोगकर्ता डेटा और गोपनीयता की सुरक्षा के लिए मेकमाईट्रिप की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

अपने ग्लोबल एक्सपेंशन के बावजूद मेकमाईट्रिप एक कंसिस्टेंट यूजर इंटरफेस बनाए रखता है, जो दुनिया भर में यात्रियों के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित करता है। प्लेटफ़ॉर्म अपने अंतर्राष्ट्रीय उपयोगकर्ता आधार की विविध आवश्यकताओं को पूरा करते हुए USD, AED, या INR जैसी प्रमुख मुद्राओं में ट्रांसक्शन्स पेश करता है।

मेकमायट्रिप के सह-संस्थापक और ग्रुप सीईओ राजेश मागो Rajesh Magow Co-Founder and Group CEO of MakeMyTrip ने कहा उन्होंने दुनिया भर में फैले विशाल भारतीय प्रवासियों तक पहुंचने के रणनीतिक महत्व पर प्रकाश डाला। कि मेकमाईट्रिप का विस्तार प्लेटफॉर्म को व्यापक दर्शकों को पूरा करने में सक्षम करेगा, जिससे भारत में आने वाली यात्रा में वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा। 2,000 से अधिक शहरों में आवास उपलब्ध होने के साथ मेकमाईट्रिप का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए भारत के छिपे हुए रत्नों की खोज के लिए एक प्रवेश द्वार के रूप में काम करना है।

यह साहसिक कदम दुनिया भर के यात्रियों को जोड़ने के मेकमाईट्रिप के व्यापक दृष्टिकोण के साथ सहजता से मेल खाता है। अपने एक्सटेंसिव नेटवर्क और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर मेकमाईट्रिप का लक्ष्य यात्रियों को विभिन्न संस्कृतियों और गंतव्यों की समृद्धि का पता लगाने और अनुभव करने के लिए सशक्त बनाना है। इसके अलावा मेकमाईट्रिप का ग्लोबल एक्सपेंशन दुनिया भर के क्षेत्रों में इनबाउंड पर्यटन, सांस्कृतिक आदान-प्रदान और आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार है।

MakeMyTrip के बारे में:

मेकमाईट्रिप भारत की वन-स्टॉप ट्रैवल शॉप है, जो भारतीयों के यात्रा करने के तरीके को बदल रही है। पाउअर्ड द्वारा टेक्नोलॉजी एमएमटी सभी भारतीय यात्रियों की जरूरतों को पूरा करते हुए मेकमाईट्रिप, गोइबिबो और रेडबस ब्रांडों के अपने शक्तिशाली पोर्टफोलियो के माध्यम से भारत को अपने उत्पादों और सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला के साथ आगे बढ़ने में मदद कर रहा है। कैब, बस, ट्रेन, फ्लाइट से लेकर होटल, होमस्टे, हॉलिडे पैकेज और बहुत कुछ, एमएमटी विभिन्न श्रेणियों के यात्रियों की लगातार बढ़ती जरूरतों को पूरा कर रहा है।

मेकमाईट्रिप की लगभग दो दशक लंबी यात्रा प्रत्येक 'गो-ट्रिपर' की दृष्टि और उद्यमशीलता की भावना से आकार लेती है, जो प्रत्येक यात्री के अनुभव को सुविधाजनक, सहज और विशिष्ट बनाने का प्रयास करता है। एमएमटी कुछ बेहतरीन यात्रा विचारों का घर है, और इसका विकास ग्राहकों को विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला और बेहतरीन यात्रा समाधान प्रदान करने के लिए उनकी टीम के जुनून और समर्पण का प्रमाण है।