News In Brief Auto
News In Brief Auto

महिंद्रा की सितंबर में आ सकती है पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी

Share Us

299
महिंद्रा की सितंबर में आ सकती है पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी
09 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत India की बड़ी वाहन बनाने वाली कंपनी large automaker महिंद्रा Mahindra अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी first electric SUV सितंबर महीने में पेश कर सकती है। वहीं मौजूदा वक्त में महिंद्रा ग्रुप Mahindra group के शेयरों shares में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को इंट्रा-डे ट्रेड intra-day trade में महिंद्रा ग्रुप के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज Bombay Stock Exchange (बीएसई) पर 5 फीसदी की तेजी के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra and Mahindra (M&M) के शेयर 1,191.90 रुपए की नई ऊंचाई पर पहुंच गए है।

M&M शेयरों में यह तेजी महिंद्रा एंड महिंद्रा और ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट British International Investment (BII) के बीच हुई एक डील के बाद देखने को मिली है। गौर करने वाली बात ये है कि ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट (BII) ने महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप में 1,925 करोड़ रुपए निवेश करने का फैसला किया है। कंपनी को यह फंडिंग नई इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर पैसेंजर व्हीकल new electric four-wheeler passenger vehicle बनाने के लिए मिली है।

बीआईआई महिंद्रा एंड महिंद्रा में 4.8 फीसदी की साझेदारी के साथ निवेश करेगी। इस निवेश को नई इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर पैसेंजर व्हीकल बनाने पर खर्च किया जाएगा। इसे तैयार करने के लिए लगाई जाने वाली यूनिट का पूरा स्वामित्व महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास ही रहेगा। महिंद्रा की ओर से यह जानकारी गुरुवार को साझा की गई है।