News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Mahindra ने ईवी चार्जिंग इन्फ्रा स्थापित करने के लिए Adani Total Energies के साथ समझौता किया

Share Us

166
Mahindra ने ईवी चार्जिंग इन्फ्रा स्थापित करने के लिए Adani Total Energies के साथ समझौता किया
21 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

अग्रणी एसयूवी और ईवी निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra ने अडानी टोटल गैस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी Adani Total Energies E-Mobility के साथ समझौता किया।

यह साझेदारी भारत के महत्वाकांक्षी जलवायु कार्रवाई लक्ष्यों के अनुरूप एक हरित, अधिक टिकाऊ भविष्य के निर्माण की दिशा में एक बड़ी छलांग का प्रतीक है।

यह समझौता देश भर में एक विस्तृत ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए एक रोडमैप निर्धारित करता है। इसके अलावा साझेदारी में खोज, उपलब्धता, नेविगेशन और लेनदेन को कवर करने वाले ग्राहकों के लिए चार्जिंग नेटवर्क तक निर्बाध पहुंच प्रदान करने के लिए ई-मोबिलिटी समाधान पेश करना भी शामिल होगा। इस साझेदारी के साथ महिंद्रा एक्सयूवी400 ग्राहकों को अब ब्लूसेंस+ ऐप पर 1,100 से अधिक चार्जर तक पहुंच प्राप्त होगी, जिससे महिंद्रा ईवी मालिकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग की सुविधा और पहुंच में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

विजय नाकरा अध्यक्ष ऑटोमोटिव डिवीजन महिंद्रा एंड महिंद्रा Veejay Nakra President Automotive Division Mahindra & Mahindra ने कहा “यह साझेदारी ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ाने में आधारशिला है, यह सुनिश्चित करता है, कि हमारे ग्राहक एक अद्वितीय ईवी अनुभव के लिए चार्जिंग नेटवर्क और डिजिटल एकीकरण तक निर्बाध पहुंच का आनंद लें। साझेदार नेटवर्क के साथ ग्राहक अनुभव को बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप हम ईवी इकोसिस्टम को व्यापक बनाने के लिए सक्रिय रूप से कई साझेदारों को शामिल कर रहे हैं, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाया जा सके।

अडानी टोटल गैस के कार्यकारी निदेशक और सीईओ सुरेश पी मंगलानी Suresh P Manglani Executive Director & CEO Adani Total Gas ने कहा “चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एमएंडएम के साथ सहयोग से ऊर्जा परिवर्तन के हिस्से के रूप में ईवी तकनीक को अपनाने के लिए ग्राहकों का विश्वास बढ़ेगा। साथ मिलकर ऐसे कदमों से कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी और भारत को अपने जलवायु कार्रवाई लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

सीओपी 26 प्रतिबद्धताओं के अनुरूप महिंद्रा और एटीईएल के बीच यह साझेदारी परिवहन को डीकार्बोनाइज करने और इलेक्ट्रिक और टिकाऊ भविष्य की ओर बढ़ने के लिए आवश्यक सहयोगात्मक प्रयासों का एक प्रमाण है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के बारे में:

महिंद्रा ग्रुप की प्रमुख कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड एक विविध व्यवसाय वाली कंपनी है। कंपनी की उपस्थिति ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, कृषि-व्यवसाय, आफ्टरमार्केट, सूचना प्रौद्योगिकी, परामर्श, घटक, स्वच्छ ऊर्जा, वित्तीय सेवाओं, रक्षा, रियल एस्टेट और बुनियादी ढांचे, औद्योगिक और निर्माण उपकरण, दोपहिया वाहन, खुदरा, इस्पात, आतिथ्य, आईटी सेवाएँ, ऑटोमोटिव पार्ट्स, एयरोस्ट्रक्चर, नावें, निवेश और रसद जैसे प्रमुख उद्योगों में है। इसकी विनिर्माण सुविधाएं अमेरिका, फ्रांस, फिनलैंड, भारत, जापान, अफ्रीका, चीन और ऑस्ट्रेलिया में हैं। कंपनी अनुसंधान एवं विकास केंद्र भी संचालित करती है। एमएंडएम उत्तरी अमेरिका के अलावा भारत, दक्षिण कोरिया, जापान और इटली में परिचालन करती है। एम एंड एम का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में है।