News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mahindra Scorpio N का जलवा कायम, 30 मिनट में मिलीं 1 लाख बुकिंग

Share Us

707
Mahindra Scorpio N का जलवा कायम, 30 मिनट में मिलीं 1 लाख बुकिंग
02 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश की दिग्गज कंपनी महिंद्रा Mahindra ने शनिवार सुबह 11:00 बजे बुकिंग शुरू होने के 30 मिनट के अंदर Mahindra Scorpio-N के लिए 1 लाख बुकिंग  Bookings एक्सेप्ट की हैं। अगर इनकी एक्स शोरूम कीमत Ex-showroom Price के हिसाब से देखा जाए तो यह राशि लगभग 18,000 करोड़ रुपए है। इ कंपनी ने दावा किया है कि किसी भी कार मॉडल के लिए यह सबसे तेज बुकिंग है। ऑल न्यू स्कॉर्पियो एन के लिए ग्राहकों का यह उत्साह बेहद अलग है। स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग शुरू होने के एक मिनट के अंदर ही 25,000 बुकिंग हो गई।

इसी बीच जबरदस्त बुकिंग के चलते तकनीकी खराबी Technical Fault के कारण इंट्रोडक्टरी प्राइस यानी कि शुरुआती कीमत का लाभ लेने में असमर्थ खरीदारों ने महिंद्रा के सोशल मीडिया हैंडल Social Media Handles पर अपना गुस्सा और निराशा Anger and Disappointment जाहिर की है। Mahindra Scorpio N ने XUV700 के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिसकी बुकिंग 21 अक्टूबर को शुरू हुई थी। वहीं बुकिंग शुरू होने के बदा 57 मिनट के अंदर 1 लाख यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की गई थी। Mahindra Scorpio N की डिलीवरी 26 सितंबर 2022 से शुरू होगी।

दिसंबर 2022 तक ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन की 20 हजार से ज्यादा यूनिट्स की डिलीवरी का प्लान है, जिसमें Z8L वेरिएंट Z8L Variants को पहले रखा जाएगा। Mahindra अगस्त 2022 के आखिर तक ग्राहकों को उनकी डिलीवरी की तारीख के बारे में जानकारी देगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra ने एक स्टेटमेंट में कहा कि वह ग्राहकों को भरोसा दिलाना चाहती है कि पेमेंट से पहले उनका टाइम स्टैंप बुकिंग प्लेटफॉर्म Time Stamp Booking Platform पर ठीक से दर्ज किया गया था, इसलिए प्रत्येक ग्राहक को ऑर्डर क्रम में अपना सही स्थान मिलेगा और उसके हिसाब से शुरुआती कीमतों के लिए पहले 25 हजार पर विचार किया जाएगा। स्कॉर्पियो की शुरुआती कीमतें Starting Prices सिर्फ पहली 25,000 बुकिंग के लिए लागू हैं।