News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mahindra Recalls: XUV700 और स्कॉर्पियो-एन एसयूवी को महिंद्रा ने किया रिकॉल

Share Us

715
Mahindra Recalls: XUV700 और स्कॉर्पियो-एन एसयूवी को महिंद्रा ने किया रिकॉल
30 Nov 2022
min read

News Synopsis

Mahindra Recalls: देश की दिग्गज वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra and Mahindra ने अपनी फेमस एसयूवी Mahindra SUV XUV 700 और हाल ही में लॉन्च की गई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन Mahindra Scorpio-N एसयूवी के लिए साइलेंट रिकॉल Silent Recall जारी किया है। XUV700 एसयूवी को हाल के दिनों में कई बार रिकॉल किया जा चुका है। अब एक बार फिर एक समस्या का पता चलने पर महिंद्रा ने इस एसयूवी को वापस मंगाया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी बेलो हाउसिंग Bello Housing के अंदर रबर की घंटी की जांच करेगी और उसे बदलेगी। इस रिकॉल से एक्सयूवी700 की 12,566 यूनिट्स और स्कॉर्पियो-एन मॉडल की 6,618 यूनिट्स प्रभावित होंगी, जो 1 जुलाई से 11 नवंबर, 2022 के बीच बनाई गई थीं।

रिकॉल से महिंद्रा एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो-एन के सिर्फ मैनुअल वैरिएंट Manual Variant प्रभावित हुए हैं। फिलहाल महिंद्रा ने इस बारे में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। कंपनी की प्रतिक्रिया आने पर उसे खबर में अपडेट किया जाएगा। रिपोर्टों से जो जानकारी सामने आई है उनसे पता चलता है कि विक्रेता ने खराब कंपोनेंट की सप्लाई की जिससे क्वालिटी कंट्रोल Quality Control Defect में गड़बड़ी हो गई। यह खराब घटक क्लच बेल हाउसिंग Clutch Bell Housing के अंदर पाए जाने वाले रबर बेलो के ऑपरेशनल डायमेंशनल क्लीयरेंस Operational Dimensional Clearance (परिचालन आयामी निकासी) को प्रभावित कर सकता है।

महिंद्रा अपने डीलर नेटवर्क Mahindra Dealer Network के जरिए प्रभावित ग्राहकों के साथ सक्रिय रूप से संपर्क करेगी और खराब कंपोनेंट को बदलेगी। इसके लिए कंपनी कोई पैसे नहीं लेगी और यह मुफ्त होगा। गौर करने वाली बात ये है कि Mahindra XUV700 को अक्तूबर 2021 में बाजार में लॉन्च किया गया था।