News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mahindra भारत के लिए नहीं बनाएगी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन

Share Us

327
Mahindra भारत के लिए नहीं बनाएगी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन
02 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

जहां एक ओर वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक मोबिलिटी Electric Mobility की ओर बढ़ रही हैं, वहीं दूसरी ओर स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra का कहना है कि वह इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन क्षेत्र Electric Two-Wheeler Sector में नहीं उतरेगी। हाल ही में एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस Online Press Conference में Mahindra & Mahindra के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर Executive Director,Rajesh Jejurikar ने जानकारी दी है।

राजेश जेजुरिकर ने इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी आकर्षक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में प्रवेश नहीं करेगी और यह इलेक्ट्रिक पैसेंजर Electric Passenger और कमर्शियल वाहनों Commercial Vehicles पर ध्यान केंद्रित करेगी।

घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में प्रवेश करने की योजना के बारे में पूछे जाने पर जेजुरिकर ने कहा कि हमारे इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को घरेलू बाजार में लाने की तत्काल कोई योजना नहीं है। हम Hero Electric के लिए पीथमपुरा स्थित अपने प्लांट में मैन्युफैक्चरिंग Manufacturing कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पूर्ण अधिग्रहण के समय जेजुरिकर ने अध्यक्ष एफईएस और दोपहिया वाहन और समूह कार्यकारी बोर्ड Mahindra & Mahindra Ltd के सदस्य के रूप में कार्य किया। Peugeot Motorcycles और मूल कंपनी Peugeot के बीच व्यापार लाइसेंस समझौते के तहत निर्माताओं के भविष्य के उत्पादों पर Peugeot ब्रांड का उपयोग जारी रहेगा।