News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने इंटीग्रेटेड लाइन हॉल सॉल्यूशंस के लिए फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की

Share Us

582
महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने इंटीग्रेटेड लाइन हॉल सॉल्यूशंस के लिए फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की
01 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े एकीकृत तृतीय-पक्ष लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाताओं में से एक महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड Mahindra Logistics Limited ने एकीकृत लाइन हॉल समाधानों के लिए फ्लिपकार्ट Flipkart के साथ अपने सहयोग की घोषणा की, जो परिचालन दक्षता और स्थिरता को बढ़ाएगा और साथ ही नवाचार के लिए दोनों कंपनियों की साझा प्रतिबद्धता को मजबूत करेगा।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स फ्लिपकार्ट के अखिल भारतीय परिचालन के लिए भारी वाणिज्यिक वाहनों का एक समर्पित बेड़ा, मार्ग प्रबंधन और नेटवर्क संचालन में सहायता और उन्नत विश्लेषण प्रदान करेगा। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स डेमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल्स Mahindra Logistics Daimler India Commercial Vehicles के सहयोग से फ्लिपकार्ट के लिए 32 फीट सिंगल एक्सल भारी वाणिज्यिक वाहनों का संचालन करेगी, जो देश भर में कई राष्ट्रीय मार्गों पर चलेंगे। सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप सभी वाहनों में उन्नत ड्राइवर-सहायता प्रणाली और विभिन्न अन्य वाहन सुरक्षा के साथ-साथ ड्राइवर सुरक्षा और आराम से संबंधित उन्नत सुविधाएँ होंगी।

फ्लिपकार्ट के साथ सहयोग करने और इन पैन-इंडिया समर्पित लाइन हॉल परिवहन समाधान Pan-India Dedicated Line Haul Transportation Solutions प्रदान करने में खुशी हो रही है। ये समाधान फ्लिपकार्ट के लिए हमारी वर्तमान लाइन हॉल पेशकशों का विस्तार करते हैं, जिससे उन्हें परिचालन की कुल लागत कम करने और सेवा में सुधार करने में मदद मिलती है, एमडी और चीफ रामप्रवीण स्वामीनाथन MD and Chief Rampraveen Swaminathan ने कहा।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स Mahindra Logistics द्वारा तैनात बेड़ा मुख्य रूप से हब-टू-हब संचालन के माध्यम से फ्लिपकार्ट के ई-कॉमर्स पार्सल आंदोलनों की सुविधा प्रदान करेगा। टीएटी में सुधार, उच्च सुरक्षा स्तर और बेड़े प्रबंधन भारतीय ई-कॉमर्स उद्योग में मानकों को बढ़ाने के लिए फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।

कनेक्टेड वाहन प्रौद्योगिकी का एकीकरण महिंद्रा लॉजिस्टिक्स नियंत्रण टावर को बेड़े की दक्षता की निगरानी करने का अधिकार देता है। समाधान टर्नअराउंड समय और सेवा की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है, संचालन की कुल लागत और ग्राहक सेवा स्तर को कम करता है।

फ्लिपकार्ट समूह के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और आपूर्ति श्रृंखला, ग्राहक अनुभव और रीकॉमर्स के प्रमुख हेमंत बद्री Chief Hemant Badri ने कहा भारत के घरेलू ई-कॉमर्स बाज़ार के रूप में हमारा मानना है, कि हमारे कार्यों को परिचालन उत्कृष्टता से परे जाना चाहिए और भारत में बड़ी आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स पारिस्थितिकी तंत्र को लाभ होगा। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के साथ यह सहयोग हमारे लंबी अवधि के संचालन में विश्वसनीयता और दक्षता बढ़ाने में मदद करेगा।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के बारे में:

किसी कंपनी की सफलता उसके कर्मचारियों की सफलता में निहित है। हम अपने कर्मचारियों को परिणाम देने, ग्राहक केंद्रित होने, उनकी क्षमताओं और कौशल का निर्माण करने और विकास की मानसिकता विकसित करने के लिए सशक्त बनाकर उनकी सफलता को प्रज्वलित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

अपने ग्राहकों के लिए सफलता की अलख जगाने के जुनून से प्रेरित होकर, हम हर बार समय पर उत्कृष्टता और वादे पूरा करने की जटिलता को सरल बनाते हैं। हमारे समाधान हमारी आपूर्ति श्रृंखला और लोगों की गतिशीलता वाले ग्राहकों की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं।

हम अपनी परिचालन उत्कृष्टता क्षमताओं के साथ इष्टतम उत्पादकता और उच्च प्रदर्शन सुनिश्चित करते हैं। हमारे तकनीकी-एकीकृत और स्वचालित संचालन हमारे ग्राहकों को पूर्ण दृश्यता प्रदान करते हैं। हमारा उन्नत डेटा विश्लेषण प्रभावी निर्णय लेने में महत्वपूर्ण रूप से सक्षम है। हमारी विविध उद्योग विशेषज्ञता और अखिल भारतीय उपस्थिति अधिकतम स्केलेबिलिटी सुनिश्चित करती है। परिवहन, भंडारण के साथ-साथ लोगों की गतिशीलता में टिकाऊ संचालन पर हमारा ध्यान 2040 तक कार्बन तटस्थ होने और बेहतर कल के निर्माण के हमारे लक्ष्य का समर्थन करता है।