News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

महिंद्रा ग्रुप ने अमरज्योति बरुआ को ईवीपी ग्रुप स्ट्रैटेजी नियुक्त किया

Share Us

402
महिंद्रा ग्रुप ने अमरज्योति बरुआ को ईवीपी ग्रुप स्ट्रैटेजी नियुक्त किया
05 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

महिंद्रा समूह ने अमरज्योति बरुआ को समूह रणनीति के कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। इस भूमिका में वह समूह रणनीति कार्यालय का नेतृत्व करेंगे और समूह के व्यवसायों के समग्र पोर्टफोलियो Overall Portfolio of Businesses के साथ मिलकर काम करेंगे। निवेशक संबंध कार्य भी अब समूह रणनीति का एक हिस्सा होगा। बरुआ महिंद्रा समूह के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनीश शाह CEO Anish Shah को रिपोर्ट करने वाले समूह कार्यकारी बोर्ड का हिस्सा होंगे।

महिंद्रा ग्रुप में अमर का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। समूह रणनीति एक महत्वपूर्ण शक्ति है, क्योंकि यह मजबूत व्यावसायिक परिणामों Strong Business Results को चलाने के लिए पूरे समूह के क्षेत्रों के साथ मिलकर काम करती है। अमर वित्तीय और परिचालन परिवर्तन Immortal Financial and Operational Changes में ज्ञान और अनुभव की बड़ी गहराई लाता है जो समूह रणनीति Group Strategy के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा, शाह ने एक बयान में कहा।

महिंद्रा समूह में शामिल होने से पहले बरुआ छह साल से अधिक समय तक बेकर ह्यूजेस के साथ थे। वरिष्ठ उपाध्यक्ष ऑयल फील्ड सर्विसेज एंड इक्विपमेंट Oil Field Services & Equipment के रूप में अपनी अंतिम भूमिका में उन्होंने ओएफएसई के वित्तीय और परिचालन परिवर्तन Financial and Operational Changes of OFSE का नेतृत्व किया, जिसकी उपस्थिति 120+ देशों में है और राजस्व में $14B है।

एफएमएस दिल्ली से एमबीए और हिंदू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक के साथ वह अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ मुंबई में रहते हैं। इससे पहले वह 18 वर्षों के लिए GE के साथ थे, जहां वे 8 अलग-अलग देशों में कई उद्योग वर्टिकल में रहे और काम किया।