News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

महिंद्रा को इस वजह से मिला ₹1,925 करोड़ का निवेश

Share Us

257
महिंद्रा को इस वजह से मिला ₹1,925 करोड़ का निवेश
09 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

महिंद्रा Mahindra ने खुलासा किया है कि वह एक नई ईवी सहायक कंपनी स्थापित करने की योजना बना रही है, जिसे वह ईवी कंपनी के रूप में पेश करेगी। कार निर्माता ने कहा कि उसने यूके स्थित ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट British International Investment के साथ दो चरणों में कंपनी में 1,925 करोड़ रुपये तक का निवेश करने के लिए एक समझौता किया है। आपको बता दें कि यह निवेश महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण Manufacture of Electric Cars के लिए किया है। 

गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी ने भारत के लिए तीन EVs लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कार निर्माता कम्पनी 15 अगस्त को पहले इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण करने के लिए तैयार है।  महिंद्रा के नए इलेक्ट्रिक वाहनों को ऑटोमेकर के मुख्य डिजाइनर प्रताप बोस Pratap Bose के नेतृत्व में यूके में स्थित महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप Mahindra Advanced Design Europe द्वारा विकसित और डिजाइन किया जा रहा है। 

इस पार्टनरशिप के तहत ब्रिटिश कंपनी 70,070 करोड़ रुपये तक की वैल्यूएशन पर कम्पलसरी कनवर्टेबल इंस्ट्रूमेंट्स Compulsory Convertible Instruments के रूप में पैसा निवेश करेगी। इससे बीआईआई को महिंद्रा की नई ईवी कंपनी में हिस्सेदारी मिल जाएगी, जो 2.75 प्रतिशत से 4.76 प्रतिशत स्वामित्व के बीच होगी।  महिंद्रा की नई ईवी कंपनी को 2024 और 2027 के बीच लगभग ₹8,000 करोड़ का कुल निवेश मिलेगा।