News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Mahindra Finance और IBM ने नया सुपर ऐप बनाने के लिए साझेदारी की

Share Us

241
Mahindra Finance और IBM ने नया सुपर ऐप बनाने के लिए साझेदारी की
13 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

आईबीएम और महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने एक सुपर ऐप बनाने के लिए साझेदारी की घोषणा की जो उपभोक्ताओं के लिए महिंद्रा फाइनेंस के भीतर कई व्यवसायों तक पहुंचने के लिए एकल डिजिटल इंटरफ़ेस के रूप में काम करेगा।

यह ऐप महानगरों और गैर-महानगरों दोनों के उपभोक्ताओं को उत्पादों और समाधानों को सुरक्षित, सुव्यवस्थित और सरल तरीके से प्राप्त करने और प्रबंधित करने के लिए 24x7 डिजिटल पहुंच प्रदान करने में सक्षम बनाएगा। यह महिंद्रा फाइनेंस के विभिन्न वाहन और गैर-वाहन ऋण व्यवसायों को एक छत के नीचे आवास प्रदान करेगा, जिसमें व्यक्तिगत ऋण, उद्यम ऋण, बंधक ऋण, लीजिंग समाधान, भुगतान, सावधि जमा, बीमा समाधान और अन्य निवेश और धन प्रबंधन समाधान शामिल हैं। ऐप महिंद्रा फाइनेंस के ग्राहकों को बेहतर और व्यापक अनुभव प्रदान करेगा और उभरते भारत के लिए पसंदीदा वित्तीय समाधान भागीदार के रूप में कंपनी की स्थिति को मजबूत करेगा।

महिंद्रा फाइनेंस के एमडी और सीईओ-नामित राउल रेबेलो Raul Rebello MD & CEO-Designate Mahindra Finance ने कहा "महिंद्रा फाइनेंस में हम अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए अपने डिजिटल वित्तीय समाधानों की डिलीवरी में तेजी लाने के इच्छुक हैं। सुपर ऐप एक रणनीतिक लीवर है, जो विकास को गति देगा प्रमुख व्यवसायों को परिचालनात्मक रूप से कुशल तरीके से जो सर्वव्यापी क्षमताओं को जोड़ता है। यह हमें उभरते भारत के लिए हाइपर-पर्सनलाइज्ड समाधान बनाने के लिए भी सशक्त बनाएगा।

आईबीएम कंसल्टिंग इंडिया और साउथ एशिया के मैनेजिंग पार्टनर ऋषि अरोरा Rishi Aurora Managing Partner IBM Consulting India & South Asia ने कहा "सुपर ऐप्स में वित्तीय सेवा उद्योग में एक आदर्श बदलाव लाने, बेहतर ग्राहक जुड़ाव सक्षम करने और नए बिजनेस मॉडल को सामने लाने की क्षमता है। कई वित्तीय संगठनों के साथ काम करने के बाद जो भारत और दुनिया भर में अपनी विकास यात्रा के विभिन्न चरणों में हैं, हम एक निर्बाध डिजिटल यात्रा बनाने के उनके प्रयास में महिंद्रा फाइनेंस के साथ सहयोग करके खुश हैं। भविष्य के लिए तैयार हाइब्रिड क्लाउड क्षमताओं का लाभ उठाते हुए सुपर ऐप महिंद्रा फाइनेंस को अद्वितीय विभेदित ग्राहक अनुभवों के माध्यम से मूल्य श्रृंखला को आगे बढ़ाने में मदद करेगा।"

आईबीएम कंसल्टिंग IBM Consulting ग्राहक यात्रा के हर चरण को कवर करते हुए सुपर ऐप अनुभव को बढ़ाने के लिए मानव-केंद्रित डिजाइन पद्धति का लाभ उठाएगी। इस दृष्टिकोण में महिंद्रा फाइनेंस की ग्राहक आवश्यकताओं की गहरी समझ को बेहतर एप्लिकेशन यूआई डिज़ाइन के साथ एकीकृत करना शामिल होगा ताकि एक ऐसा अनुभव प्रदान किया जा सके जो ग्राहक मूल्य बनाने के साथ-साथ कंपनी के लिए व्यावसायिक मूल्य को अनलॉक करता है। फाउंडेशन स्तर पर आईबीएम कंसल्टिंग एक हाइब्रिड मल्टी-क्लाउड वातावरण पर तैनात किए जाने वाले सुरक्षित, स्केलेबल और लचीले डिजिटल प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर को डिजाइन करने में मदद करने के लिए क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन और क्लाउड प्रबंधन विशेषज्ञता लाएगा जो भविष्य में जेनेरिक एआई सहित नई प्रौद्योगिकियों के आसान एकीकरण को सक्षम करेगा।