News In Brief Auto
News In Brief Auto

महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड ने 'विज़न थार.ई' एसयूवी लॉन्च की

Share Us

505
महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड ने 'विज़न थार.ई' एसयूवी लॉन्च की
16 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

भारत में एसयूवी सेगमेंट SUV Segment in India की अग्रणी महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड Mahindra Electric Automobiles Limited ने दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में अपने सिग्नेचर फ्यूचरस्केप इवेंट Signature Futurescape Event में साहसी "विज़न थार.ई" का अनावरण किया।

Thar.e प्रसिद्ध ऑफ-रोडर के इलेक्ट्रिक विकास से कहीं अधिक है, यह एक साहसी, विशिष्ट डिज़ाइन परिवर्तन है, जो महिंद्रा की मूल एसयूवी की भावना को मूर्त रूप देता है।

विजय नाकरा अध्यक्ष ऑटोमोटिव सेक्टर Vijay Nakra Chairman Automotive Sector महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा “विजन थार.ई नवाचार और एक अग्रणी डिजाइन दर्शन का प्रमाण है, जो विशिष्ट रूप से महिंद्रा और विशिष्ट रूप से वैश्विक है। Thar.e हम सभी के अंदर के साहसी लोगों की पूर्ति करता है, जो बिना किसी समझौते के अन्वेषण की लालसा रखते हैं। जिम्मेदार उपभोग की दिशा में वैश्विक आंदोलन के साथ संरेखित, टिकाऊ सामग्रियों पर हमारा ध्यान ग्रह सकारात्मक होने की दिशा में व्यापक बदलाव के साथ प्रतिध्वनित होता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है, कि थार कालातीत और सामयिक दोनों है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के मुख्य डिजाइन अधिकारी प्रताप बोस Chief Design Officer Pratap Bose ने कहा “विजन थार.ई का निर्माण एक ऐसे भविष्य को अपनाने के बारे में था, जो साहसिक और अभिनव हो। हमारा डिज़ाइन एक नया रास्ता बनाता है, जो अत्याधुनिक रचनात्मकता और अलग सोच के प्रति महिंद्रा की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमने थार की साहसिक भावना और ऑफ-रोडिंग क्षमता को बरकरार रखा है, लेकिन हमने इलेक्ट्रिक एसयूवी की दुनिया में एक अनूठी पहचान बनाई है। यह प्रयास एक और ऑफ-रोडर बनाने से भी आगे जाता है, यह एक ऐसे दृष्टिकोण को आकार देता है, जो ऑटोमोटिव डिजाइन में एक प्रगतिशील कदम का प्रतिनिधित्व करता है, बिना यह देखे कि हम कहां से आए हैं। थारई एक रोमांचक और जिम्मेदार भविष्य की हमारी घोषणा है।

Thar.e का अनूठा मॉड्यूलर निर्माण और अनुकूलनीय घटक इसे इलेक्ट्रिक एसयूवी क्षेत्र Electric SUV Sector में एक स्टैंडआउट के रूप में स्थापित करते हैं। यह मजबूत डिज़ाइन दर्शन एसयूवी की कालातीत अपील और आत्मविश्वासपूर्ण उपस्थिति के साथ संरेखित है, जो किसी भी इलाके के लिए उपयुक्त है।

डिज़ाइन - मुख्य विशेषताएं:

डिज़ाइन में नई राह: Thar.e का डिज़ाइन अपनी खुद की नवीन और विशिष्ट राह बनाता है। फिर भी यह ब्रांड की दृढ़ता और अन्वेषण भावना को बनाए रखते हुए एक प्रामाणिक ऑफ-रोड एसयूवी बनी हुई है।

बाहरी डिज़ाइन: Thar.e का बाहरी हिस्सा एक अद्वितीय, दुर्जेय और ताज़ा दृष्टि पेश करता है। कुरकुरा, ज्यामितीय सतहें 'असंभव का पता लगाने' के मजबूत लोकाचार का प्रतीक हैं, जबकि निकट-ऊर्ध्वाधर खिड़कियां जैसी नवीन विशेषताएं स्थान को अधिकतम करती हैं, और एक प्रभावशाली उपस्थिति बनाती हैं।

इंटीरियर डिज़ाइन: इंटीरियर में कार्यक्षमता के साथ अतिसूक्ष्मवाद का मिश्रण है, जो ऑफ-रोड ड्राइविंग की अनिवार्यताओं पर ध्यान केंद्रित करता है। सेंट्रल पिवोटिंग स्क्रीन, मजबूत ग्रैब हैंडल और सुव्यवस्थित लेआउट जैसे तत्व शहरी और ऑफ-रोड दोनों साहसी लोगों के लिए Thar.e की व्यावहारिकता पर जोर देते हैं।

टिकाऊ संरचना: 50% पुनर्नवीनीकरण पीईटी से बने कपड़ों और अनकोटेड पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक के प्रति प्रतिबद्धता के साथ Thar.e एक ऐसे दर्शन के साथ संरेखित होता है, जहां सादगी स्थिरता प्रदान करती है।

महिंद्रा आपको विज़न थार.ई के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करता है, जो एक वास्तविक प्रतीक है। इसका निडर डिज़ाइन, स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता और एक स्थायी विरासत की पहचान इसे हमारे समय का एक परिभाषित प्रतीक बनाती है। अगली पीढ़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑफ-रोड एसयूवी, विजन थार.ई के साथ इलेक्ट्रिक क्रांति का अन्वेषण करें।