News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mahindra Bolero: भारत ने नेपाल को तोहफे में दीं 200 एसयूवी, जानें खूबी

Share Us

884
Mahindra Bolero: भारत ने नेपाल को तोहफे में दीं 200 एसयूवी, जानें खूबी
02 Nov 2022
min read

News Synopsis

Mahindra Bolero: मंगवार को भारत India की ओर से पड़ोसी देश नेपाल  Nepal को दोस्ती का तोहफा Gifts दिया गया। पड़ोसी देश को दिए गए इस तोहफे में भारत की ओर से नेपाल को 200 एसयूवी दी गई हैं। इन एसयूवी का उपयोग नेपाल में चुनावों Elections के दौरान किया जाएगा। आइये जानते है इस बेहतरीन एसयूवी Best SUV की खासियतें। भारत की ओर से नेपाल को दोस्ती के तोहफे के तौर पर जो एसयूवी दी गई है। वो कई मायनों में खास है।

इन एसयूवी को नेपाल में भारतीय दूतावास Embassy of India में हुए एक कार्यक्रम में सौंपा गया। इन एसयूवी को भारत के अंबेसडर नवीन श्रीवास्तव Ambassador Naveen Srivastava ने नेपाल के वित्त मंत्री जर्नादन शर्मा Finance Minister Janardan Sharma को सौंपा। भारत की ओर से जिन एसयूवी को दिया गया है। उनका उपयोग नेपाल की ओर से आने वाले चुनावों के दौरान किया जाएगा। नेपाल में सुरक्षाबल Security Force 120 एसयूवी का उपयोग करेंगे और बाकी 80 एसयूवी चुनाव आयोग EC के काम में आएंगी। भारत की ओर से अब तक नेपाल को 2400 से ज्यादा वाहन तोहफे में दिए जा चुके हैं।

महिंद्रा की ओर से बोलेरो को लंबे समय से भारतीय बाजार में बेचा जाता है। पूरे देश में इस एसयूवी को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन Diesel Engine दिया गया है। यह इंजन 75 bhp का पावर और 210 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। जिसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स Manual Gearbox मिलता है।

एसयूवी की लंबाई 4400 mm, चौड़ाई 1795 mm और ऊंचाई 1812 mm होगी। इसका व्हीलबेस की लंबाई 2680mm है। सेफ्टी के तौर पर एसयूवी में ड्यूल एयरबैग Dual Airbag, एबीएस ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर Reverse Parking Sensor, सीट बेल्ट रिमाइंडर Seat Belt Reminder, इंजन इमोबिलाइजर Engine Immobilizer, म्यूजिक सिस्टम Music System, माइक्रो हाइब्रिड सिस्टम Micro Hybrid System जैसे फीचर्स मिलते हैं।