News In Brief Auto
News In Brief Auto

महिंद्रा ने किया नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की इंट्रोडक्ट्री कीमतों का ऐलान

Share Us

499
महिंद्रा ने किया नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की इंट्रोडक्ट्री कीमतों का ऐलान
22 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा Mahindra ने अपनी नई स्कॉर्पियो क्लासिक Scorpio Classic एसयूवी की कीमतों का ऐलान कर दिया है। नई Mahindra Scorpio Classic पुरानी पीढ़ी की स्कॉर्पियो का फेसलिफ्ट वर्जन Facelifted Version है और इसे हाल ही लॉन्च की गई नई स्कॉर्पियो-एन Scorpio-N एसयूवी के साथ बेचा जाएगा। नई 2022 Mahindra Scorpio Classic एसयूवी को सिर्फ दो वैरिएंट्स - S और S 11 में बेचा जाएगा। मैकेनिकल रूप से, इंजन अब एल्यूमीनियम Aluminum से बना है। इससे वजन कम करने में मदद मिलती है, जिससे नया इंजन पिछले वाले की तुलना में 55 किलोग्राम हल्का है। वाहन निर्माता ने Mahindra Scorpio Classic एसयूवी में 2.2-लीटर GEN-2 mHawk डीजल इंजन पेश किया है।

यह इंजन अधिकतम 132 PS का पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। महिंद्रा का कहना है कि नया इंजन पुराने वाले की तुलना में 50 प्रतिशत से ज्यादा हल्का है और 14 प्रतिशत बेहतर माइलेज Enhanced Mileage दे सकता है। पुराने स्कॉर्पियो मॉडल के बेसिक लुक Basic Look में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जबकि, स्कॉर्पियो क्लासिक में क्रोम स्लैट्स के साथ एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल और सेंटर में नया महिंद्रा लोगो मिलता है। एसयूवी के बंपर और बोनट को पहले से ज्यादा बोल्ड और आकर्षक Bold and Attractive बनाया गया है। ग्रिल के किनारे नए डीआरएल मिलते हैं। पीछे की तरफ, एसयूवी में सिग्नेचर स्कॉर्पियो टावर एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं।

साथ ही एसयूवी में रीडिजाइन किए गए 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स Diamond-Cut Alloy Wheels मिलते हैं। वहीं Scorpio Classic S वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपए तय की गई है। जबकि, Scorpio Classic S11 वैरिएंट की कीमत 15.49 लाख रुपए है। कंपनी ने एलान किया है कि यह इस एसयूवी की इंट्रोडक्ट्री SUV Introduction कीमतें हैं। और महिंद्रा भविष्य में कीमत बढ़ा सकती है।