News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mahindra: थार और XUV700 के बाद महिंद्रा की इस कार में आई बड़ी खामी, किया रिकॉल

Share Us

699
Mahindra: थार और XUV700 के बाद महिंद्रा की इस कार में आई बड़ी खामी, किया रिकॉल
27 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India की दिग्गज वाहन बनानेे वाली कंपनी महिंद्रा Mahindra की एक और कार में परेशानी Car Trouble सामने आई है। खबरों के मुताबिक अब एक्सयूवी 300 Mahindra XUV300 को भी एक दिग्गज आने के बाद रिकॉल Recall किया गया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने एक्सयूवी 300 के पेट्रोल और डीजल Petrol & Diesel दोनों ही वैरिएंट्स को वापस बुलाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्सयूवी 300 में क्लच असेंबली Clutch Assembly में खामी मिली है।

ये खामी पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के फ्यूल वाले वैरिएंट्स में मिली है। इसके अलावा एसी सिस्टम की सीवी कोर होज़ असेंबली को भी रिकॉल के दौरान चेक किया जाएगा। एक्सयूवी 300 से पहले कंपनी अपनी दो और एसयूवी को रिकॉल कर चुकी है। इनमें महिंद्रा की एक्सयूवी 700 और थार Mahindra XUV700 & Thar शामिल हैं। इन दोनों एसयूवी को इसलिए रिकॉल किया था क्योंकि कंपनी इन गाड़ियों में टर्बोचार्जर में बदलाव करना चाहती थी।

कंपनी एक्सयूवी 700 के डीजल वैरिएंट्स के टर्बो एक्चुएटर लिंकेज Turbo Actuator Linkage को बदल रही है। वहीं इसके पेट्रोल वैरिएंट को इसलिए वापिस बुलाया गया था क्योंकि कंपनी इनके जीवीवी पाइप और केनिस्टर के टी-ब्लॉक कनेक्टर के T-Block Connector of GVV Pipes and Canisters इंस्टालेशन की जांच करना चाहती थी। खबर के अनुसार कंपनी ने एक्सयूवी 300 की सभी गाड़ियों को वापिस नहीं बुलाया है।

अगर आपके पास भी महिंद्रा की सब फोर मीटर एसयूवी है तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल देकर जानकारी ले सकते हैं। ऑनलाइन जानकारी लेने के साथ ही नजदीकी सर्विस सेंटर Service Center पर जाकर भी इसकी जानकारी ली जा सकती है कि आपकी एसयूवी को रिकॉल किया गया है या नहीं।