News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Magna ने 2050 तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन का लक्ष्य रखा

Share Us

330
Magna ने 2050 तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन का लक्ष्य रखा
02 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

मैग्ना Magna स्थिरता और पर्यावरणीय प्रबंधन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ा रहा है। कंपनी ने विज्ञान आधारित लक्ष्य पहल (एसबीटीआई) द्वारा सत्यापन के लिए शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्य Net-Zero Emissions Target प्रस्तुत किया है, जो पेरिस जलवायु समझौते के अनुरूप डीकार्बोनाइजेशन लक्ष्यों के लिए व्यापक रूप से स्वीकृत बेंचमार्क है। मैग्ना का लक्ष्य 2050 तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन स्थिति हासिल करना है, और 2030 तक अपने निकट अवधि स्कोप 1, 2 और 3 लक्ष्यों को पूरा करना है।

मैग्ना के सीईओ स्वामी कोटागिरी Magna CEO Swamy Kotagiri ने कहा "मैग्ना ने गतिशीलता की एक बेहतर दुनिया बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है, और कंपनी का शुद्ध-शून्य उत्सर्जन का लक्ष्य इस प्रतिबद्धता को दर्शाता है। और इस महत्वाकांक्षी लक्ष्य तक पहुंचने के लिए हम न केवल अपनी सुविधाओं के भीतर उत्पादित उत्सर्जन को संबोधित कर रहे हैं, बल्कि हमारी संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला को भी संबोधित कर रहे हैं, साथ ही उद्योग को कम-कार्बन गतिशीलता प्रौद्योगिकी की ओर बढ़ने का समर्थन कर रहे हैं। टिकाऊ प्रथाओं को अपनाकर नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों की ओर रुख करके अपनी विनिर्माण प्रक्रियाओं को और अधिक कुशल बनाकर और इलेक्ट्रिक वाहनों के संक्रमण में अपने ग्राहकों के साथ साझेदारी करके हम ग्रह और भावी पीढ़ियों पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहते हैं।

मैग्ना की नेट-शून्य उत्सर्जन की खोज में कई अंतरिम कदम शामिल होंगे, जिसमें 2025 तक कंपनी के यूरोपीय परिचालन में और 2030 तक वैश्विक स्तर पर 100% नवीकरणीय बिजली के उपयोग को शामिल करना शामिल है। मैग्ना की नेट-शून्य रणनीति में लगभग 42% कम करने की निकट अवधि की प्रतिबद्धता शामिल है। कंपनी का दायरा 1 और 2 उत्सर्जन और इसके दायरे 3 उत्सर्जन का लगभग 25%, प्रत्येक 2030 तक। मैग्ना ने अपने शुद्ध-शून्य लक्ष्य के साथ-साथ सत्यापन के लिए एसबीटीआई को इन निकट अवधि के लक्ष्यों को भी प्रस्तुत किया है।

मैग्ना और बाकी गतिशीलता उद्योग को अपने सामूहिक स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अंततः पैमाने और पहुंच को बढ़ाने के लिए कर्मचारियों, आपूर्तिकर्ताओं, ग्राहकों, उपभोक्ताओं और भागीदारों के बीच व्यापक सहयोग की आवश्यकता होगी।

प्राकृतिक संसाधनों को अनुकूलित करने के लिए 10,000 आपूर्तिकर्ता कंपनियों सहित अपने ग्राहकों और भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं," मैग्ना में स्थिरता और ऊर्जा के वैश्विक निदेशक अहमद एलगनज़ौरी Ahmed Elganzouri Global Director of Sustainability and Energy at Magna ने कहा।

मैग्ना सक्रिय रूप से विभिन्न संगठनों और संघों के साथ जुड़ा हुआ है, जो ग्रह के लिए एक स्थायी भविष्य बनाने में मदद करने के लिए शिक्षित करने और पहल में भागीदारी पर केंद्रित हैं। एक उदाहरण पर्यावरण के लिए आपूर्तिकर्ता भागीदारी है, जो वाहन निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं, यूएस ईपीए और दुनिया भर की अन्य सरकारी संस्थाओं के बीच वैश्विक ऑटोमोटिव आपूर्ति श्रृंखला के भीतर सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक अभिनव मंच है।

एसपी निदेशक केलेन महोनी SP Director Kellen Mahoney ने कहा "सहयोग एक प्रमुख प्रेरक शक्ति है, जो ऑटोमोटिव उद्योग को एक स्थायी भविष्य की ओर ले जा रही है। हरित ग्रह बनाने के लिए मैग्ना की अटूट प्रतिबद्धता और समर्पण न केवल सराहनीय है, बल्कि दुनिया के सबसे बड़े ऑटोमोटिव आपूर्तिकर्ताओं में से एक के रूप में भविष्य को आकार देने में मदद करने के लिए और भी अधिक सहयोग का अवसर प्रदान करता है, जहां टिकाऊ प्रथाएं उद्योग मानक बन जाती हैं।"

मैग्ना ने पहले से स्थापित स्थिरता कार्यों की दिशा में प्रगति की है। कंपनी 2027 तक 20% ऊर्जा तीव्रता में कमी के लक्ष्य के साथ सभी विनिर्माण सुविधाओं में वैश्विक ऊर्जा तीव्रता को 10% तक कम करने की अपनी प्रतिबद्धता को प्राप्त करने की राह पर है। इसके अतिरिक्त 30 से अधिक मैग्ना डिवीजनों ने कार्बन तटस्थता हासिल की है।

Magna के बारे में:

ऑटोमोटिव क्षेत्र में मैग्ना दुनिया के सबसे बड़े आपूर्तिकर्ताओं में से एक है। हम एक मोबिलिटी टेक्नोलॉजी कंपनी हैं, जिसे नवप्रवर्तन के लिए बनाया गया है, जिसमें 351 विनिर्माण परिचालनों और 30 देशों में फैले 103 उत्पाद विकास, इंजीनियरिंग और बिक्री केंद्रों में 174,000 से अधिक कर्मचारियों की एक वैश्विक, उद्यमशीलता-दिमाग वाली टीम है। 65+ वर्षों की विशेषज्ञता के साथ हमारी संपूर्ण वाहन विशेषज्ञता के साथ संयुक्त उत्पादों का हमारा पारिस्थितिकी तंत्र हमें विस्तारित परिवहन परिदृश्य में गतिशीलता को आगे बढ़ाने के लिए विशिष्ट रूप से सक्षम बनाता है।