News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Magna ने 5G इनोवेशन प्रोग्राम से जुड़कर ADAS क्षमताओं का विस्तार किया

Share Us

286
Magna ने 5G इनोवेशन प्रोग्राम से जुड़कर ADAS क्षमताओं का विस्तार किया
05 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

मैग्ना Magna एक अग्रणी वैश्विक गतिशीलता प्रौद्योगिकी कंपनी औद्योगिक उद्यमों के लिए नॉर्थस्टार टेलिया स्वीडन और एरिक्सन के 5जी नवाचार कार्यक्रम 5G Innovation Program में शामिल होकर अपनी स्वचालित ड्राइविंग क्षमताओं को बढ़ा रही है। टेलिया और एरिक्सन ने स्वीडन के वेर्गर्डा में स्थित मैग्ना के परीक्षण ट्रैक पर एक समर्पित निजी 5G नेटवर्क बनाया है, जहां वाहन-से-वाहन (V2V) में नए अत्याधुनिक उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS) समाधान और व्हीकल-टू-एवरीथिंग (V2X) कनेक्टिविटी का परीक्षण किया जा रहा है।

मैग्ना के पास 5जी मिलीमीटर वेव तकनीक तक पहुंच होगी, जो नए एडीएएस परीक्षणों के लिए कम विलंबता गीगाबिट गति और निर्बाध कनेक्टिविटी को सक्षम करेगी। इसके अतिरिक्त एमएमवेव तकनीक का उपयोग संयुक्त संवेदन और संचार प्रणालियों में चल रहे अनुसंधान को सक्षम बनाता है।

इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष बिल स्नाइडर Bill Snider President of Electronics ने कहा "मोबाइल नेटवर्क में नवीनतम प्रगति का उपयोग करके हम सेंसर संवर्द्धन की पेशकश करके ऑटोमोटिव डोमेन में तेजी लाने में सक्षम हैं, और परिणामस्वरूप अधिक सक्षम और प्रतिस्पर्धी एडीएएस उत्पाद पेश करते हैं।"

"हमारा ध्यान न केवल चुनौतीपूर्ण तकनीकी आवश्यकताओं को पूरा करने पर है, बल्कि ऐसे उत्पाद विकसित करने पर भी है, जो दुर्घटनाओं को रोकने के लिए गंभीर परिस्थितियों का पूर्वानुमान लगाने में मदद कर सकते हैं, अंततः सड़कों को सभी के लिए सुरक्षित बना सकते हैं।"

मैग्ना के परीक्षण ट्रैक में 5जी नेटवर्क की सुविधा होगी, जो गीगाबिट्स डेटा स्पीड और अल्ट्रा-लो विलंबता प्रदान करेगा। 26GHz फ़्रीक्वेंसी बैंड और 400MHz बैंडविड्थ का लाभ उठाते हुए यह नेटवर्क मैग्ना के ड्राइविंग ऑटोमेशन और ड्राइवर सपोर्ट सिस्टम Driving Automation and Driver Support Systems के लिए महत्वपूर्ण है, जो वाहन सेंसर से वास्तविक समय के डेटा पर निर्भर करता है। तेज़ नेटवर्क गति और त्वरित प्रतिक्रिया समय ड्राइवरों को समय पर अलर्ट देने, दुर्घटनाओं को रोकने और उनके प्रभाव को कम करने के लिए आवश्यक हैं।

नॉर्थस्टार का 5G नेटवर्क एरिक्सन डुअल-मोड 5G कोर द्वारा संचालित है, जो टेलिया के मौजूदा सार्वजनिक 5G नेटवर्क से जुड़ता है। यह इंटरकनेक्टिविटी मैग्ना को बड़े भौगोलिक क्षेत्रों में हाई-स्पीड कनेक्टिविटी से लाभ उठाने में सक्षम बनाएगी।

टेलिया स्वीडन की उद्यम व्यवसाय इकाई में नवाचार और रणनीति के प्रमुख मैग्नस लियोनहार्ट ने कहा "एडीएएस प्रौद्योगिकियों में एक उद्योग के नेता के रूप में मैग्ना बिल्कुल उसी तरह की कंपनी है, जिसकी हमने नॉर्थस्टार कार्यक्रम शुरू करते समय हमारे साथ जुड़ने की कल्पना की थी। इस आधार पर कि वाहन और सड़क उपयोगकर्ता लगभग वास्तविक समय में डेटा साझा कर सकते हैं। इसे प्राप्त करने के लिए अल्ट्रा-फास्ट और विश्वसनीय कनेक्टिविटी की आवश्यकता होती है, जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं, और ठीक यही 5G के लिए विकसित किया गया है। यह एक शानदार अवसर है, वास्तव में 5जी और मिलीमीटर वेव प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाएं।”

मैग्ना की एडीएएस तकनीक गंभीर दुर्घटनाओं के जोखिम को प्रभावी ढंग से कम करके या स्टीयरिंग, ब्रेक और त्वरण को नियंत्रित करके उन्हें पूरी तरह से रोककर ड्राइवर सुरक्षा का समर्थन करती है। ड्राइवर की ज़रूरतों और वातावरण को एकीकृत करके मैग्ना एक असाधारण ड्राइविंग अनुभव बनाता है। ये उन्नत प्रौद्योगिकियाँ भविष्य में स्वायत्त ड्राइविंग और नई गतिशीलता समाधानों का मार्ग प्रशस्त करती हैं।

मैग्ना के नॉर्थस्टार में शामिल होने और ऑटोमोटिव उद्योग के वैश्विक नेताओं के हाथों में 5जी की शक्ति देना जारी रखने को लेकर रोमांचित हैं। एरिक्सन की 5जी एमएमवेव तकनीक अपनी कम विलंबता और बहुत उच्च गति के साथ व्यापक उपयोग के मामलों को सक्षम बनाती है, जो नए समय-संवेदनशील सुरक्षा अनुप्रयोगों के लिए महत्वपूर्ण होगी, एरिक्सन में उत्तरी और मध्य यूरोप की प्रमुख नोरा वाहबी Nora Wahby Head of Northern and Central Europe at Ericsson ने कहा।

TWN Special