Luxury Homes Rent: बड़े शहरों में लग्जरी घरों का किराया 8 से 18 फीसदी बढ़ा

Share Us

379
Luxury Homes Rent: बड़े शहरों में लग्जरी घरों का किराया 8 से 18 फीसदी बढ़ा
22 Sep 2022
min read

News Synopsis

देश के प्रमुख 7 शहरों में लग्जरी घरों Luxury homes के किराए में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। एनारॉक Anarock के मुताबिक देश के सात प्रमुख शहरों दिल्ली-एनसीआर Delhi-NCR, मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन Mumbai Metropolitan Region (MMR), चेन्नई Chennai, कोलकाता Kolkata, बेंगलुरु Bengaluru, हैदराबाद और पुणे Hyderabad and Pune में लग्जरी रिहायशी संपत्तियों Luxury Residential Properties की मांग खरीदने और किराए पर लेने के लिए बढ़ी है। इस दौरान मुंबई के वर्ली Worli of Mumbai में किराए में सबसे अधिक 18 फीसदी की बढ़ोतरी नजर आई है।

देश के शीर्ष 7 शहरों में पिछले दो वर्षों के दौरान लग्जरी घरों का किराया आठ से 18 प्रतिशत तक बढ़ गया है। रियल एस्टेट कंसल्टेंट Real Estate Consultant एनारॉक के अनुसार देश के प्रमुख शहरों के पॉश रेसिडेंशियल कॉलोनियों Posh Residential Colonies में औसत मासिक किराये में बीते दो वर्षों के दौरान आठ से 18 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जबकि इस दौरान उनका पूंजीगत मूल्य महज दो से नौ फीसदी तक ही बढ़ा है।

एनारॉक के अनुसार देश के सात प्रमुख शहरों दिल्ली-एनसीआर Delhi-NCR, मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन Mumbai Metropolitan Region (MMR), चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में लग्जरी रिहायशी संपत्तियों की मांग खरीदने और किराए पर लेने के लिहाज से बढ़ गई। इस दौरान मुंबई के वर्ली में किराए में सबसे अधिक 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

इस इलाके में कम से कम 2000 स्क्वायर फीट के घरों जो किराया दो लाख रुपया प्रति महीना था वह इस वर्ष 2.35 लाख रुपया प्रति महीने पर पहुंच गया है।