News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

LTIMindtree और Eurolife FFH ने जनरल एआई और डिजिटल हब स्थापित करने के लिए समझौता किया

Share Us

200
LTIMindtree और Eurolife FFH ने जनरल एआई और डिजिटल हब स्थापित करने के लिए समझौता किया
22 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

वैश्विक प्रौद्योगिकी परामर्श और डिजिटल समाधान कंपनी LTIMindtree ने यूरोलाइफ FFH के साथ समझौता किया।

एथेंस, ग्रीस में एक अग्रणी बीमा कंपनी जो फेयरफैक्स डिजिटल सर्विसेज Fairfax Digital Services द्वारा संचालित है, एथेंस में अपनी तरह का पहला जनरल एआई और डिजिटल हब और पोलैंड, यूरोप और मुंबई, भारत में समर्पित सुविधाएं स्थापित करेगी।

इस साझेदारी पर प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस की उपस्थिति में एलटीआईमाइंडट्री के अध्यक्ष और कार्यकारी बोर्ड के सदस्य सुधीर चतुर्वेदी, यूरोलाइफ एफएफएच इंश्योरेंस ग्रुप के अध्यक्ष और सीईओ एलेक्जेंड्रोस सर्रिजॉर्जियो और फेयरफैक्स डिजिटल सर्विसेज के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय तुगनैत ने हस्ताक्षर किए। यह घोषणा भारत सरकार की नई शुरू की गई "अनुसंधान" योजना के अनुरूप भी है, जिसका उद्देश्य प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के भीतर नवाचार और अनुसंधान को उत्प्रेरित करना है।

यूरोलाइफ एफएफएच ग्रीस में बीमा व्यवसायों के लिए अभिनव समाधान विकसित करने के लिए एथेंस में जेनरेटिव एआई और डिजिटल हब स्थापित करेगा और एलटीआईमाइंडट्री पोलैंड और मुंबई में अपनी समर्पित सुविधाओं से गहन डोमेन विशेषज्ञता और समर्थन प्रदान करेगा। दोनों कंपनियों के पेशेवर संयुक्त रूप से अत्याधुनिक उत्पादों और सेवाओं को विकसित करने के लिए जेनरेटिव एआई और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में विशेष प्रशिक्षण से गुजरेंगे जो बीमा, बैंकिंग, शिपिंग और विनिर्माण उद्योगों में व्यवसायों के लिए ग्राहक अनुभव और परिचालन दक्षता को बढ़ाएंगे।

यूरोलाइफ एफएफएच के सीईओ अलेक्जेंड्रोस सर्रिगोर्जियोउ Alexandros Sarrigeorgiou CEO of Eurolife FFH ने कहा "यह साझेदारी हमारे ग्राहकों और भागीदारों के लिए नवीनता प्रदान करने के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाने की हमारी महत्वाकांक्षा के साथ जुड़ी हुई है। हमारा लक्ष्य विशेष रूप से बीमा क्षेत्र में नवाचार करना और सीमाओं को आगे बढ़ाना है। समाधान जो विभिन्न अन्य उद्योगों में ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करते हैं। यह सहयोग भविष्य की ओर एक कदम है, जहां जनरल एआई और डिजिटल नवाचार व्यवसाय को सफलता दिलाएंगे और ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाएंगे।"

एलटीआईमाइंडट्री के अध्यक्ष और कार्यकारी बोर्ड के सदस्य सुधीर चतुर्वेदी Sudhir Chaturvedi President and Executive Board Member LTIMindtree ने कहा यूरोलाइफ एफएफएच के साथ हमारा सहयोग हमारे रणनीतिक रोडमैप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसका उद्देश्य जनरल एआई की वास्तविक क्षमता को अनलॉक करके व्यवसायों के लिए परिवर्तनकारी विकास को बढ़ावा देना है। एलटीआईमाइंडट्री की नवाचार क्षमताओं को विलय करके यूरोलाइफ एफएफएच की डोमेन विशेषज्ञता के साथ हम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में नए मानक स्थापित करते हुए उद्योग की सबसे गंभीर चुनौतियों का समाधान करने के लिए नई प्रौद्योगिकियों को त्वरित रूप से अपनाने के लिए एक मंच तैयार कर रहे हैं।

फेयरफैक्स डिजिटल सर्विसेज के अध्यक्ष और सीईओ संजय तुगनैत Sanjay Tugnait President and CEO of Fairfax Digital Services ने कहा जैसा कि ग्रीस और भारत एक जनरल एआई और डिजिटल हब की स्थापना के लिए एकजुट हुए हैं, हमारा सहयोग सीमाओं और एल्गोरिदम से परे है। और साथ में हम तकनीकी कौशल के एक अभिसरण का निर्माण करते हैं, जिसके लिए नींव रखते हैं। ग्राहक अनुभव को बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ व्यवसायों के लिए राजस्व सृजन और लागत अनुकूलन को सक्षम करने के लिए अग्रणी उद्योग समाधान तैयार करना। यह साझेदारी विविध संस्कृतियों और साझा दृष्टिकोणों के संलयन का उदाहरण देती है, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता और डिजिटल परिवर्तन के भविष्य के परिदृश्य को आकार देगी।

TWN In-Focus