LPG Price Down: कल से सस्ती हो सकती है LPG, महंगा हो सकता है दूध! 

Share Us

318
LPG Price Down: कल से सस्ती हो सकती है LPG, महंगा हो सकता है दूध! 
30 Nov 2022
min read

News Synopsis

LPG Price Down: इस साल के नवंबर महीने का आज आखिरी दिन है। कल से नया महीना दिसंबर शुरू होने जा रहा है। इसके साथ ही कल से आम जनता से जुड़ी कई अहम चीजों में बदलाव Changes देखने को मिल सकता है। कल से यानी 1 दिसंबर से कई नियमों में बदलाव Changes in Rules हो सकता है। इन बदलावों का असर हमारे रोजमर्रा के जीवन पर पड़ेगा, ऐसे में इनकी जानकारी होना भी जरूरी हो जाता है। इसके साथ ही गौर करने वाली बात ये है कि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कल से एलपीजी की कीमत LPG Price घट सकती है तो, वहीं दूध की कीमतों Milk Prices में इजाफा देखने को मिल सकती है।

वहीं पिछले महीने की शुरुआत में कॉमर्शियल सिलेंडरों की कीमतें घटी थीं, लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडरों LPG Cylinders की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। ऐसे में, उम्मीद की जा रही है कि रसोई गैस के सिलेंडर इस बार एक दिसंबर से सस्ते हो सकते हैं। अक्तूबर महीने के आंकड़ों में खुदरा महंगाई दर में नरमी के संकेत मिले हैं। इसके बाद इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि इस महीने के अंत में पेट्रोलियम कंपनियां Petroleum Companies रसोई गैस की कीमतों में भी बदलाव का ऐलान कर सकती हैं। जबकि ऐसा होगा या नहीं यह एक दिसंबर की सुबह तक ही साफ हो पाएगा।

इसके अलावा सीएनजी व पीएनजी CNG & PNG की कीमतों में भी बदलाव की घोषणा भी की जा सकती है। वहीं दूसरी तरफ, केरल की सबसे बड़ी डेयरी सहकारी मिल्मा Cooperative MILMA ने अगले महीने से दूध की कीमत में 6 रुपए प्रति लीटर बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है। केरल सहकारी दुग्ध विपणन संघ Kerala Cooperative Milk Marketing Federation (KCMMF) के अध्यक्ष के एस मणि ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। मणि ने कहा कि लागत में लगातार वृद्धि और डेयरी किसानों की आर्थिक कठिनाइयों Economic difficulties को देखते हुए ऐसा करने का निर्णय किया गया है ।