News In Brief Auto
News In Brief Auto

लंबी रेज की Leapmotor C01 इलेक्ट्रिक कार पेश

Share Us

298
लंबी रेज की Leapmotor C01 इलेक्ट्रिक कार पेश
17 May 2022
7 min read

News Synopsis

पिछले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles की डिमांड में तेजी से इजाफा हुआ है। कंपनियां Companies भी ग्राहकों की मांग पर बाजार में शानदार मॉडल Fantastic Models पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में  Leapmotor C01 इलेक्ट्रिक कार Electric Car पेश की गई है। इस कार की खास बात यह है कि इसकी रेंज करीब 717 किमी की है। साथ ही यह 3 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है।

Leapmotor एक चीनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी Chinese Electric Mobility Company है, जिसने हाल ही में अपनी नई C01 इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस कार से पर्दा उठाया है। माना यह जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक कार Tesla की कार को जबरदस्त टक्कर देगी। क्योंकि यह इलेक्ट्रिक कार दमदार पावर के साथ-साथ एडवांस लेवल के फीचर्स Advance Level Features से लैस है।

कंपनी ने दावा किया है कि Leapmotor C01 केवल तीन सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। लीपमोटर सी01 इलेक्ट्रिक व्हीकल को Tesla Model S Plaid का जबरदस्त प्रतिद्वंदी माना जा रहा है।

अगर कीमत की बात की जाए तो, चीनी मीडिया कंपनी Pandaily के अनुसार, Leapmotor C01 इलेक्ट्रिक कार चीन में पांच ट्रिम्स Five Trims के साथ 1,80,000 युआन यानी करीब 20.6 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में उपलब्ध होगी ।