News In Brief Trading & Stocks
News In Brief Trading & Stocks

लगातार गिरावट से टूट रहे  LIC के शेयर

Share Us

315
लगातार गिरावट से टूट रहे  LIC के शेयर
11 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी Country's largest insurance company एलआईसी LIC के शेयर Share लगातार टूटते जा रहे हैं और यह सिलसिला नौ दिनों से जारी है। आपको बता दें कि LIC देश का सबसे बड़ा आईपीओ लेकर आई थी और यह करीब 3 गुना तक सब्सक्राइब subscribe हुआ था। इसका इश्यू प्राइस issue price 949 रुपये था।

पॉलिसी होल्डर्स, रिटेल निवेशकों और कंपनी के कर्मचारियों को विशेष छूट दी गई थी। इस छूट के बाद भी पहले ही दिन यह अपने इश्यू प्राइस से नीचे लिस्ट हुआ और फिर कभी इश्यू प्राइस तो छोड़िए, अपने लिस्टिंग प्राइस से ऊपर भी नहीं जा पाया। शुक्रवार को बीएसई  BSE पर इसका भाव इश्यू प्राइस से 25 फीसदी टूटकर 709.20 रुपये पर आ गया। 

इस बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि बुनियादी तौर पर मजबूत कंपनी होने और अच्छी लिस्टिंग good listing कीमत होने के बावजूद बढ़ती महंगाई rising inflation के माहौल के साथ मंदी की संभावना possibility of recession ने एलआईसी के सामने ये संकट खड़ा कर दिया है। विशेषज्ञ इसके 680 के करीब तक गिरावट की संभावना व्यक्त कर रहे हैं। 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि एलआईसी ने आईपीओ IPO के जरिए बाजार से 21 हजार करोड़ रुपये जुटाए थे। यह चार मई से नौ मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और 17 मई को शेयर बाजार में लिस्ट हुआ था। एलआईसी के शेयर अनुमान के विपरीत डिस्काउंट पर लिस्ट हुए और निवेशकों को बुरी तरह निराश किया था। अब आगे यही उम्मीद की जा सकती है की, इसके शेयर जल्द ही उड़ान भरेंगें।