News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

LIC ने लांच की ग्रुप एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर पॉलिसी

Share Us

603
LIC ने लांच की ग्रुप एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर पॉलिसी
04 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी Country's largest insurance company भारतीय जीवन बीमा निगम Life Insurance Corporation ने ग्रुप एक्सीडेंट बेनिफिट्स राइडर LIC Group Accident Benefit Rider के नाम से एक नई पॉलिसी Policy लॉन्च की है। बीमा कंपनी ने नई पॉलिसी के बारे में स्टॉक एक्सचेंज Stock Exchange को जानकारी दी है।

बीएसई BSE में दी गई जानकारी के अनुसार Life Insurance Corporation LIC एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर पॉलिसी पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, ग्रुप हेल्थ राइडर प्लान  Group Health Rider Plan है। LIC की लिस्टिंग के बाद कंपनी की यह दूसरा नया प्रोडक्ट है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते एलआईसी ने बीमा रत्ना Bima Ratna नाम से नई लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी Life Insurance Policy लॉन्च की थी।

गौरतलब है कि एलआईसी ने 30 मई को मार्च तिमाही का नतीजा जारी किया था। मार्च तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 17.41 फीसदी गिरकर 2409.39 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल समान तिमाही में कंपनी का 2,917.33 करोड़ रुपये रहा था। देश के सबसे बड़े बीमाकर्ता ने 1.50 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड Dividend देने का ऐलान किया है। शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद LIC का यह पहला तिमाही नतीजा है।

आपको बता दें कि LIC के शेयर ने निवेशकों को निराश किया है। कंपनी का शेयर अपने निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है। बीएसई पर शेयर 802.35 रुपये पर है। लिस्टिंग Listing के दिन एलआईसी का मार्केट LIC's Market 5,68,000 करोड़ रुपये था, जो अब 60,735.18 करोड़ रुपये घटकर 5,07,486.19 करोड़ रुपये हो गया। इस तरह निवेशकों के 68 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा डूब गए।