News In Brief Trading & Stocks
News In Brief Trading & Stocks

LIC ने Bima Ratna नाम से लांच की नई पॉलिसी

Share Us

628
LIC ने Bima Ratna नाम से लांच की नई पॉलिसी
28 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम  Life Insurance Corporation of India ने एक नई पॉलिसी New Policy को लॉन्च किया है। जिसका नाम बीमा रत्ना Bima Ratna है। हालांकि इस पॉलिसी को लेकर कंपनी की ओर से ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ये बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज Bombay Stock Exchange में दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इस नॉन लिक्ंड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, इंडीविजुअल, सेविंग्स और लाइफ इंश्योरेंस प्लान Life Insurance Plans की कैटेगरी में लॉन्च किया है। वहीं ये पॉलिसी घरेलू बाजारों में भी काम करेगी।  

आपको बता दें कि शेयर बाजार में लिस्ट होने के बाद कंपनी ने चौथी तिमाही के नतीजे पेश करने का ऐलान किया है। कंपनी 30 मई को चौथी तिमाही यानी कि जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजे पेश करेगी। इस दौरान कंपनी डिविडेंड का भी ऐलान कर सकती है। जीवन बीमा कंपनी LIC ने इसके पहले दिसंबर तिमाही में बढ़िया नतीजे दर्ज किए थे। 

गौरतलब है कि एलआईसी ने 17 मई को अपना 21,000 करोड़ रुपये का IPO लॉन्च किया था।  लोगों में काफी क्रेज के बावजूद LIC IPO करीब 8 फीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ था।  30 मई को LIC का नतीजा आने के बाद बीमा कंपनी के शेयरों में काफी हलचल देखने को मिल सकती है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि यह किस तरफ भागेगा और इसके शेयरधारकों को फायदा होगा या नुकसान, इस बारे में कहना बहुत मुश्किल है।