News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ईवी में चार्जिंग की समस्या हल करेगी LG

Share Us

319
ईवी में चार्जिंग की समस्या हल करेगी LG
28 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles की मांग को देखते हुए कई दिग्गज कंपनियां Giant Companies इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़े कई तरह की परेशानियों को सुलझाने और उन्हें आसान बनाने की तरफ अपने कदम बढ़ा रही हैं। इसी दिशा में दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी Electronic Company LG ने भी एक घोषणा करते हुए कहा कि अब वह ईवी चार्जिंग के कारोबार EV Charging Business में आगे बढ़ने की तैयारी में है और उसने ईवी के कारोबार में आगे बढ़ने के लिए एक घरेलू ईवी चार्जिंग निर्माता EV Charging Manufacturer का अधिग्रहण Acquisition किया है।

अपने एक बयान में कंपनी ने कहा कि एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने हाल ही में एप्पलमैंगो AppleMango में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया, जिसमें जीएस एनर्जी और जीएस नियोटेक GS Energy and GS Neotech ने कंपनी में क्रमश: 34 प्रतिशत और 6 प्रतिशत हिस्सेदारी ली है। इसके साथ ही एलजी ने कहा कि उसकी योजना इस साल के भीतर सोल से लगभग 60 किलोमीटर दूर प्योंगटेक PyeongTek में ईवी चार्जिंग उत्पादन लाइन EV Charging Production Line स्थापित करने की है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर लोगों के सामने दो प्रमुख मुश्किल हैं। पहला तो इनकी चार्जिंग की समस्या Charging Problem रहती है और दूसरी चार्जिंग में लगने वाला समय, इसी को देखते हुए LG ने यह बड़ा कदम उठाया है।