News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

लेक्समार्क ने एंटरप्राइज इनोवेशन और क्लाउड ट्रांजिशन के लिए टीसीएस के साथ साझेदारी की

Share Us

313
लेक्समार्क ने एंटरप्राइज इनोवेशन और क्लाउड ट्रांजिशन के लिए टीसीएस के साथ साझेदारी की
14 Aug 2023
5 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने घोषणा की कि उसे IoT समाधान प्रदाता लेक्समार्क के उद्यम अनुप्रयोगों, क्लाउड यात्रा और नवाचार कार्यक्रम को बदलने के लिए चुना गया है।

टीसीएस लेक्समार्क के कार्यभार को सार्वजनिक क्लाउड पर ले जा रहा है, ऑटोमेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर-ए-कोड का उपयोग करके क्लाउड ऑपरेटिंग मॉडल डिजाइन Cloud Operating Model Design कर रहा है।

टीसीएस ने कहा कि डिजिटल कोर को वित्त, ऑर्डर टू कैश और आपूर्ति श्रृंखला कार्यों में उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए विकसित किया जा रहा है।

टीसीएस अपने ऑप्ट्रा प्लेटफॉर्म के साथ लेक्समार्क की मदद करेगी:

टीसीएस एप्लिकेशन, डेटा, बुनियादी ढांचे और नेटवर्क में व्यावसायिक प्रक्रियाओं की निगरानी के लिए एक कमांड सेंटर भी डिजाइन करेगा।

कंपनी लेक्समार्क को अपने ऑप्ट्रा प्लेटफॉर्म Optra Platform को ले जाने में मदद करेगी, जो वैश्विक स्तर पर विनिर्माण और खुदरा ग्राहकों के लिए मुख्य व्यवसाय प्रणालियों के साथ IoT डिवाइस डेटा को जोड़ता है।

लेक्समार्क के मुख्य सूचना और प्रौद्योगिकी अधिकारी विशाल गुप्ता Vishal Gupta Chief Information and Technology Officer Lexmark ने कहा "टीसीएस के साथ हमारी साझेदारी हमें क्लाउड और ऑटोमेशन Cloud and Automation जैसी प्रौद्योगिकियों को अपनाने वाला एक एकीकृत संचालन मॉडल बनाने में मदद करेगी, जो हमारी व्यावसायिक चपलता, उपयोगकर्ता और ग्राहक अनुभव और उत्पादकता को बढ़ाएगी।"

टीसीएस के प्रौद्योगिकी, सॉफ्टवेयर और सेवा व्यवसाय समूह के वैश्विक प्रमुख वी राजन्ना Global Head V Rajanna ने कहा कि टीसीएस का एजाइल इनोवेशन क्लाउड, लेक्समार्क की वृद्धि और परिवर्तन अनिवार्यताओं के अनुरूप निरंतर विचार और नवाचार को सक्षम करेगा।

टीसीएस की पहली तिमाही में मजबूत आय:

टीसीएस का समेकित शुद्ध लाभ 30 जून को समाप्त पहली तिमाही में बढ़कर 11,074 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की अवधि में 9,478 करोड़ रुपये था।

परिचालन से इसका राजस्व पिछले वर्ष की समान अवधि के दौरान 52,758 करोड़ रुपये से 12.55 प्रतिशत बढ़कर 59,381 करोड़ रुपये हो गया। स्थिर मुद्रा के संदर्भ में इसका राजस्व 7 प्रतिशत बढ़ा और इसका परिचालन मार्जिन 23.2 प्रतिशत पर आ गया।

विश्लेषकों ने औसतन 10,904 करोड़ रुपये के मुनाफे की उम्मीद की थी।

टीसीएस आने वाली तिमाहियों में एआई सौदे बंद करेगी:

टीसीएस के सीईओ कृतिवासन TCS CEO Krithivasan के अनुसार आने वाली दो तिमाहियों में जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Generative Artificial Intelligence सौदों के उभरने की भी उम्मीद है। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि ये सौदे महत्वपूर्ण परिमाण के नहीं होंगे, कोई भी $1 बिलियन से अधिक का नहीं होगा।

कृतिवासन ने कहा कि प्रत्येक संगठन विभिन्न सौदे कर सकता है, लेकिन यह संभावना नहीं है, कि जेनेरिक एआई में एक अरब डॉलर का सौदा सफल होगा क्योंकि संगठन अभी भी इस नई तकनीक की संभावनाएं तलाश रहे हैं।