कैलिफोर्निया में नेटफ्लिक्स के खिलाफ मुकदमा दायर

Share Us

419
कैलिफोर्निया में नेटफ्लिक्स के खिलाफ मुकदमा दायर
07 May 2022
7 min read

News Synopsis

दिग्गज ओटीटी प्लेटफार्म OTT Platform नेटफिलिक्स Netflix आर्थिक मामलों को लेकर मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है। अमेरिकी ओटीटी कंपनी American OTT  company नेटफ्लिक्स के ग्राहकों की संख्या  subscriber count लगातार घटने और कंपनी की शेयर की कीमत गिरने को लेकर मुकदमा litigation दर्ज हो गया है।

अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया US state of California में दायर इस मुकदमे में कंपनी के तीन प्रमुख अधिकारियों को प्रतिवादी बनाया गया है और उनसे उन निवेशकों investors के लिए हर्जाने की मांग की गई है जिन्होंने तकरीबन साल 2021 की आखिरी तिमाही और साल 2022 की पहली तिमाही के बीच कंपनी के शेयरों के सौदे किए।

मिली जानकारी के अनुसार, नेटफ्लिक्स के शेयरों में जनवरी में करीब 20 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। इसके बाद 20 अप्रैल को इसके शेयर करीब 35 फीसदी तक नीचे लुढ़क गए। अमेरिकी शेयर बाजार US stock market में ये हलचल नेटफ्लिक्स की उस स्वीकारोक्ति के बाद मची जिसमें उसने माना कि साल की पहली तिमाही में उसके ग्राहकों में करीब दो लाख की कमी आई है।

ये कंपनी के उस दावे के विपरीत रहा जिसमें उसने 25 लाख नए ग्राहक जोड़ने की बात कही गई थी। कंपनी के शेयर भाव stock price तब से लगातार गिरते ही जा रहे हैं और 5 मई को बाजार बंद होने तक इसके भाव 118.32 डॉलर तक गिर चुके थे।