News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

L&T और Intel ने स्मार्ट शहरों में एज-एआई टेक्नोलॉजी लाने के लिए साझेदारी की

Share Us

160
L&T और Intel ने स्मार्ट शहरों में एज-एआई टेक्नोलॉजी लाने के लिए साझेदारी की
05 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड L&T Technology Services Limited एक प्रमुख वैश्विक डिजिटल इंजीनियरिंग और आर एंड डी सेवा कंपनी है, जिसने सेल्युलर व्हीकल-टू-एवरीथिंग अनुप्रयोगों सहित उपयोग के मामलों की एक श्रृंखला के लिए स्केलेबल एज-एआई समाधान विकसित करने और प्रदान करने के उद्देश्य से इंटेल कॉर्पोरेशन Intel Corporation के साथ साझेदारी की घोषणा की।

कनेक्टेड वाहनों और स्मार्ट परिवहन प्रणालियों के क्षेत्र में एलटीटीएस की विशेषज्ञता टेलीमैटिक्स, एडीएएस और सी2वीएक्स जैसी उन्नत संचार प्रौद्योगिकियों के विकास और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण रही है। और वास्तविक समय एआई अनुमान अनुकूलन के लिए ओपनवीनो™ अनुमान के साथ अंतर्निहित एआई रनटाइम सहित इंटेल के एज प्लेटफॉर्म का उपयोग करके, एलटीटीएस स्मार्ट शहरों और परिवहन में यातायात प्रबंधन और आपातकालीन सुरक्षा के लिए ऑन-प्रिमाइसेस और हाइब्रिड एआई परिदृश्यों को सशक्त बनाएगा। ये परिदृश्य आम तौर पर कम विलंबता, स्थानीयता और लागत आवश्यकताओं के साथ वास्तविक दुनिया की कठोर जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्नत नेटवर्किंग और एआई एनालिटिक्स की मांग करते हैं।

यह साझेदारी स्मार्ट शहरों और सड़क बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने, बुद्धिमान परिवहन प्रणालियों को सक्षम करने के लिए सुविधा प्रदान करने और आधार तैयार करने की एलटीटीएस की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इंटेल का एज प्लेटफॉर्म एक गेम-चेंजिंग कमर्शियल सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म है, जो डेवलपर्स के वितरित एज इंफ्रास्ट्रक्चर और एप्लिकेशन को इंजीनियर करने, तैनात करने और प्रबंधित करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है। यह मॉड्यूलर बिल्डिंग ब्लॉक्स, प्रीमियम सेवा और समर्थन पेशकश के साथ एक व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करता है, जो डेवलपर्स को उनकी एज कंप्यूटिंग जरूरतों के लिए एक ऑल-इन-वन समाधान प्रदान करता है।

इंटेल का दृष्टिकोण क्षैतिज है, जिसका अर्थ है, कि इसे विभिन्न उद्योगों में बुनियादी ढांचे को स्केल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो पारंपरिक ऊर्ध्वाधर दृष्टिकोण से अलग है।

एलटीटीएस अपने नए एज प्लेटफॉर्म के लॉन्च पर इंटेल के साथ साझेदारी करके प्रसन्न है, जो एज-एआई समाधानों तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने का वादा करता है। मानक हार्डवेयर पर निर्बाध रूप से चलने और अनुमान लगाने के लिए ओपनविनो द्वारा संचालित अंतर्निहित एज-नेटिव एआई रनटाइम की सुविधा प्रदान करके, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के मुख्य परिचालन अधिकारी और बोर्ड सदस्य अभिषेक सिन्हा Abhishek Sinha Chief Operating Officer and Board Member at L&T Technology Services ने कहा "यह मंच नवाचार और दक्षता का प्रतीक है। इसके मूल में गहरी जड़ वाले हार्डवेयर अनुकूलन के साथ हमारे उद्यम ग्राहक अद्वितीय प्रदर्शन और संभावनाओं के भविष्य में उन्हें आगे बढ़ाने के लिए इंटेल के एज प्लेटफॉर्म पर भरोसा कर सकते हैं।

इंटेल कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक पल्लवी महाजन Pallavi Mahajan Intel Corporate Vice President And General Manager ने कहा "परिवहन और स्मार्ट सिटी जैसे उद्योगों को उन तकनीकों से लाभ होगा जो वाहन-से-वाहन परिवहन, सड़क सुरक्षा, दुर्घटना की रोकथाम और बढ़ी हुई गतिशीलता के डिजाइन और कार्यान्वयन में तेजी लाती हैं। इंटेल के एज प्लेटफॉर्म पर एलटीटीएस के साथ साझेदारी महत्वपूर्ण सूचनाओं के आदान-प्रदान को सरल बनाएगा और परिणामों में सुधार और ग्राहकों के लिए टीसीओ को कम करने के लिए बुनियादी ढांचे के प्रबंधन को सुव्यवस्थित करेगा।

L&T Technology Services Ltd के बारे में:

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड की एक सूचीबद्ध सहायक कंपनी है, जो इंजीनियरिंग और आर एंड डी सेवाओं पर केंद्रित है। हम उत्पाद और प्रक्रिया विकास जीवन चक्र में परामर्श, डिजाइन, विकास और परीक्षण सेवाएं प्रदान करते हैं। हमारे ग्राहक आधार में औद्योगिक उत्पादों, चिकित्सा उपकरणों, परिवहन, दूरसंचार और हाई-टेक और प्रक्रिया उद्योगों में 69 फॉर्च्यून 500 कंपनियां और दुनिया की 57 शीर्ष ईआर एंड डी कंपनियां शामिल हैं। भारत में मुख्यालय हमारे पास 31 दिसंबर 2023 तक 22 वैश्विक डिजाइन केंद्रों, 28 वैश्विक बिक्री कार्यालयों और 105 नवाचार प्रयोगशालाओं में फैले 23,200 से अधिक कर्मचारी हैं।

TWN Special