News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

L&T कंस्ट्रक्शन वाराणसी में 30,000 क्षमता वाला क्रिकेट स्टेडियम बनाएगी

Share Us

820
L&T कंस्ट्रक्शन वाराणसी में 30,000 क्षमता वाला क्रिकेट स्टेडियम बनाएगी
16 Aug 2023
5 min read

News Synopsis

लार्सन एंड टुब्रो Larsen & Toubro कंस्ट्रक्शन के बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज बिजनेस ने 1,000 करोड़ रुपये से 2,500 करोड़ रुपये के ऑर्डर जीते हैं, जिसमें डिजाइन और बिल्ड टर्नकी बेसिस Design and Build Turnkey Basis पर उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन Uttar Pradesh Cricket Association से एक सौदा भी शामिल है।

काशी शहर को अगले साल के अंत तक एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम मिलने वाला है। स्टेडियम में 30,000 दर्शक होंगे।

कंपनी ने कहा कि एलएंडटी के काम के दायरे में आईसीसी मानकों के अनुसार मुख्य मैदान, डिस्प्ले स्कोर बोर्ड, फ्लड लाइट, कॉर्पोरेट बॉक्स, वीआईपी लाउंज, कार्यालय क्षेत्र, प्रसारण, प्रेस कॉन्फ्रेंस क्षेत्र, रसोई और भोजन क्षेत्र और एक अभ्यास मैदान शामिल हैं।

विकासाधीन साइट का कुल क्षेत्रफल 30.67 एकड़ है।

इसमें कहा कि कार्य के दायरे में साइट परिसर के भीतर बाहरी विकास के साथ-साथ फिनिश और संबद्ध एमईपी सेवाएं भी शामिल हैं।

स्टेडियम का संचालन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा किया जाएगा और दीर्घकालिक लीज समझौते के तहत बीसीसीआई स्टेडियम के संचालन और प्रबंधन की जिम्मेदारी लेगा।

भारत इस साल अक्टूबर से नवंबर में आईसीसी वनडे विश्व कप ICC ODI World Cup की मेजबानी करने के लिए तैयार है, और मैच पूरे देश में खेले जाएंगे। जबकि टूर्नामेंट एक रोमांचक दृश्य पेश करने का वादा करता है, क्योंकि 10 दुर्जेय टीमें प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करती हैं, खेलों की मेजबानी करने वाले स्टेडियमों में भी सुधार हुआ है।

कंपनी को बांग्लादेश हाई-टेक पार्क अथॉरिटी Bangladesh Hi-Tech Park Authority से पूरे बांग्लादेश में 4 स्थानों पर हाई टेक आईटी पार्क Hi Tech IT Park बनाने का ऑर्डर भी मिला है। परियोजना के कार्य के प्रमुख दायरे में 1.2 मिलियन वर्ग फुट के बीयूए के साथ 7 मंजिला संरचनात्मक इस्पात भवनों का निर्माण शामिल है।

एल एंड टी ग्रुप के बारे में:

मुंबई में मुख्यालय वाली लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड भारत के निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी और सबसे सम्मानित कंपनियों में से एक है। 80 से अधिक वर्षों के मजबूत, ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण और विश्व स्तरीय गुणवत्ता की निरंतर खोज के साथ एलएंडटी के पास प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, निर्माण और विनिर्माण में बेजोड़ क्षमताएं हैं, और यह व्यवसाय की सभी प्रमुख लाइनों में नेतृत्व बनाए रखता है।