News In Brief Auto
News In Brief Auto

kWh ने लॉन्च से पहले ही हासिल किए 78 हजार प्री-बुकिंग 

Share Us

379
kWh ने लॉन्च से पहले ही हासिल किए 78 हजार प्री-बुकिंग 
13 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल Electric Vehicles बनाने वाली कंपनियों का संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। यह कंपनियां इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के डिजाइन, रेंज और कीमत से जरिए ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रही हैं। इसी बीच बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टार्टअप Bengaluru-based Electric Scooter Startup kWh बाइक Bikes को 78,000 प्री-ऑर्डर मिले हैं। खास बात यह कि कंपनी ने अपने व्हीकल के लिए कोई मार्केटिंग नहीं की है।

कंपनी ने घोषणा की कि उसको भारत भर के 75 डीलरों से अपने आगामी ई-स्कूटर के 78,000 यूनिट की बुकिंग Bookings मिल गई है। इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता का लक्ष्य 2023 तक ई-स्कूटर का उत्पादन शुरू करना है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि व्हीकल के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू करने के पांच महीने के भीतर कंपनी को अपने ई-स्कूटर के लिए 1000 करोड़ रुपये से अधिक के ऑर्डर मिल चुके हैं। 

इस बारे kWh Bikes के संस्थापक और सीईओ Founder and CEO of kWh Bikes सिद्धार्थ जंघू Siddharth Junghu ने कहा है कि जो प्री-बुकिंग मिली हैं, वे बिना किसी मार्केटिंग के बिना ऑर्गैनिकली जेनरेट की गई हैं। हमारे व्हीकल को लेकर विदेशी बाजारों ने भी दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन हम फिलहाल भारत India पर ध्यान दे रहे हैं। यह हमारे लिए एक बड़ा मील का पत्थर है।

kWh की रेंज को लेकर कंपनी ने कहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम-ऑयन बैटरी Lithium-Ion Battery का इस्तेमाल किया गया है। इसे 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा। फुल चार्ज होने पर इसे 120-150Km तक चलाया जा सकेगा। स्कूटर की टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा होगी।